Advertisements

सूर्य पुराण Pdf / Surya Puran Pdf Download

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Surya Puran Pdf Download देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Surya Puran Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से Gopi Geet Path Pdf कर सकते हैं।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

Surya Puran Pdf Download

 

 

पुस्तक का नाम  Surya Puran Pdf Download
पुस्तक के लेखक  डा. चमन लाल गौतम
भाषा  हिंदी 
साइज  7 Mb 
पृष्ठ  497 
फॉर्मेट  Pdf 
श्रेणी  धार्मिक 

 

 

सूर्य पुराण Pdf

 

 

Advertisements
Surya Puran Pdf Download
Surya Puran Pdf Download यहां से करे।
Advertisements

 

 

Advertisements
Surya Puran Pdf Download
काल चक्र द टाइम मशीन नावेल Pdf Download
Advertisements

 

 

Advertisements
Surya Puran Pdf Download
प्रतियोगिता प्राचीन वस्तुओ की हिंदी कॉमिक्स यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये 

 

 

30 अक्टूबर 2019 को, सीबीआई ने लोगों को प्रभावित करने और न्याय को रोकने के लिए शाह की राजनीतिक शक्ति का उपयोग करने पर चिंता जताई। इसके कारण गुजरात उच्च न्यायालय ने उन्हें 2010 से 2012 तक गुजरात में प्रवेश करने पर रोक लगा दी।

 

 

 

सितंबर 2012 में, शाह ने सर्वोच्च न्यायालय में गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ अपील की जिसके बाद उन्हें जमानत दी गई और उन्हें गुजरात लौटने की अनुमति दी गई। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के केंद्र में सत्ता में आने के तुरंत बाद, अमित शाह के बेटे।

 

 

 

जय शाह की कंपनी ने कारोबार में 16,000 गुना वृद्धि दर्ज की। इस उल्कापिंड वृद्धि के लिए मीडिया में उनकी काफी आलोचना हुई थी। इसके बाद, जय शाह ने इन आंकड़ों की रिपोर्टिंग के लिए “द वायर” के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया।

 

 

 

अमित शाह का जन्म कहाँ हुआ है?

मुंबई, महाराष्ट्र, भारत।

 

 

अमित शाह का जन्म कब हुआ था?

22 अक्टूबर 1964

 

 

 

भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का जन्म गुजरात के वडनगर में 17 सितम्बर 1950 में हुआ था. नरेन्द्र मोदी अपने माता-पिता के तीसरे पुत्र है. नरेन्द्र मोदी के पिता का नाम दामोदर दास मोदी और माता का नाम हीराबेन मोदी था. मोदी के 3 भाई है।

 

 

 

सोमभाई मोदी, प्रहलाद मोदी और पंकज मोदी. मोदी जी की एक बहन भी है, उनकी बहन का नाम वासंती बेन मोदी है। नरेन्द्र मोदी की प्रारंभिक शिक्षा वडनगर में ही हुई थी. मोदी जी के शिक्षकों के अनुसार मोदी जी सामान्य छात्र ही थे. लेकिन उनकी वाद विवाद में रुचि ज्यादा थी. वे अपनी कक्षा के सबसे बढ़िया वक्ता थे।

 

 

 

1967 में मोदी ने अपनी स्कूल की शिक्षा पूरी की. मोदी जी ने उसी समय के दौरान अपने बड़े भाई सोमभाई मोदी के साथ चाय बेचना शुरू किया. कुछ समय बाद मोदी जी ने घर छोड़ दिया था. घर छोड़ने के बाद मोदी जी उत्तर भारत के कई राज्यों में घूमने और हिन्दू संस्कृति की जान-पहचान करने गए।

 

 

 

4 सालों तक भारत के उत्तर-पूर्वी राज्यों में भ्रमण करने के बाद मोदी जी 1971 में वापस गुजरात लौटे. गुजरात आने के बाद मोदी जी ने अहमदाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक भी बने. सन् 1978 में मोदी जी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से राजनीतिक विज्ञान में ग्रेजुएशन किया।

 

 

 

सन् 1983 में मोदी ने गुजरात विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में ही मास्टर की डिग्री भी प्राप्त की। नरेन्द्र मोदी को स्कूल के समय से ही वाद-विवाद में बहुत रुचि थी. वे राजनीति में बचपन से ही नहीं जाना चाहते थे. जब वे 13-14 साल के थे तब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ गए थे।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Surya Puran Pdf Download आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Surya Puran Pdf Download की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!