Advertisements

शक्तिपात कुंडलिनी महायोग Pdf / Shaktipat Kundalini Mahayoga Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Shaktipat Kundalini Mahayoga Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Shaktipat Kundalini Mahayoga Pdf download कर सकते हैं और आप यहां से Gaban Upanyas Pdf कर सकते हैं।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

Shaktipat Kundalini Mahayoga Pdf

 

 

पुस्तक का नाम  Shaktipat Kundalini Mahayoga Pdf
पुस्तक के लेखक  स्वामी विष्णु तीर्थकर 
भाषा  हिंदी 
फॉर्मेट  Pdf 
साइज  17.8 Mb 
पृष्ठ  98 
श्रेणी  ज्योतिष 

 

 

 

शक्तिपात कुंडलिनी महायोग Pdf Download

 

 

Advertisements
Shaktipat Kundalini Mahayoga Pdf
Shaktipat Kundalini Mahayoga Pdf Download यहां से करे।
Advertisements

 

 

Advertisements
Shaktipat Kundalini Mahayoga Pdf
काला मोती ब्रह्मकण शक्ति एक अद्भुत नावेल Pdf Download
Advertisements

 

 

Advertisements
Shaktipat Kundalini Mahayoga Pdf
संमोहन बांसुरी हिंदी कॉमिक्स यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये 

 

 

जिसके कारण शुरू में उनके परिवार की तरफ से सुनील शेट्टी को बॉलीवुड कैरियर में अच्छा सपोर्ट नहीं मिला था लेकिन धीरे-धीरे सुनील शेट्टी के केरियर को देखते हुए उनके परिवार ने भी उनका सपोर्ट करना शुरू किया और आज सुनील शेट्टी एक बेहतरीन अभिनेता हैं।

 

 

 

सुनील शेट्टी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुल्की, मैंगलोर, कर्नाटक से ही प्राप्त की थी, इसके बाद सुनील शेट्टी अपने कॉलेज की शिक्षा प्राप्त करने के लिए एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई आ गए। जहां पर उन्होंने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है।

 

 

 

होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने के बाद में भी कुछ समय तक होटलों में भी काम कर चुके हैं। सुनील शेट्टी का विवाह हो चुका है सुनील शेट्टी की वाइफ का नाम माना शेट्टी है सुनील शेट्टी और माना शेट्टी का विवाह है 25 दिसंबर 1991 को मुंबई में हुआ था।

 

 

 

हालांकि दोनों की पहली बार मुलाकात मुंबई में ही जिसके बाद में दोनों के बीच में नजदीकियां बढ़ गई जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे के परिवार से एक बात की लेकिन माना के परिवार ने सुनील शेट्टी से विवाह के लिए मना कर दिया क्योंकि माना शेट्टी के पिता गुजराती मुस्लिम हैं .और मां पंजाबी हैं।

 

 

 

वहीं सुनील तुलू भाषी परिवार से हैं। ऐसे दोनों के रिश्ते के बीच संस्कृति, धर्म और जाति रोड़ा बनकर खड़े हो गए थे। हालांकि इस समय में सुनील शेट्टी और माना शेट्टी भागकर विवाह कर सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया उन्होंने अपने परिवार की रजामंदी से ही शादी की।

 

 

 

सुनील शेट्टी की सफलता को लगातार बढ़ते हुए देख माना का परिवार की शादी के लिए तैयार हो गया हालांकि दोनों को इसके लिए लगभग 9 साल तक इंतजार करना पड़ा। सुनील शेट्टी के दो बच्चे भी हैं, सुनील शेट्टी के लड़के का नाम अहान शेट्टी है।

 

 

 

जिनका जन्म 28 दिसंबर 1995 को हुआ था | अहान शेट्टी भी बॉलीवुड अभिनेता है जो बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आते हैं। सुनील शेट्टी की बेटी का नाम अथिया शेट्टी है इनका जन्म 5 नवंबर 1992 को हुआ था। यह भी बॉलीवुड की फिल्मों में नजर आ चुकी है।

 

 

 

अथिया शेट्टी भारत के क्रिकेटर केएल राहुल को डेट कर रही है। सुनील शेट्टी ने अपने कैरियर की शुरुआत बतौर क्रिकेटर करना चाहिए इसके लिए वे मार्शल आर्ट भी सीखा करते थे ताकि वह एक प्लेयर की तरह अपने शरीर को लचीला बना सकें।

 

 

 

हालांकि क्रिकेट में तो वे सफल नहीं हो पाए लेकिन एक अभिनेता बनने में सफल हुए जिसके बाद उनके लगातार संघर्ष के बाद सुनील शेट्टी को साल 1942 में एक एक्टर के रूप में बलवान फिल्म में काम करने का मौका मिला। सुनील शेट्टी को साल 1942 में उन्हें बलवान फिल्म में काम करने का मौका मिला।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Shaktipat Kundalini Mahayoga Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Shaktipat Kundalini Mahayoga Pdf की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!