Advertisements

Shabar Mantra Sangrah Bhag 9 Pdf / शाबर मंत्र संग्रह भाग 9 Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Shabar Mantra Sangrah Bhag 9 Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Shabar Mantra Sangrah Bhag 9 Pdf Download कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

 

Shabar Mantra Sangrah Bhag 9 Pdf / शाबर मंत्र संग्रह भाग 9 पीडीएफ

 

 

 

शाबर मंत्र संग्रह भाग 9 Pdf Download

 

Advertisements
Shabar Mantra Sangrah Bhag 9 Pdf
Shabar Mantra Sangrah Bhag 9 Pdf
Advertisements

 

 

शाबर मंत्र भाग 7 Pdf Download

 

 

 

 

 

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिए

 

 

 

 

 

हे नाथ! क्रोध,  और लोभ यह सब नरक के रास्ते है। इन सबको छोड़कर श्री राम जी को भजिए जिन्हे संत पुरुष भजते है।

 

 

 

 

चौपाई का अर्थ-

 

 

 

हे नाथ! राम मनुष्यो के ही राजा नहीं है। वह समस्त लोको के स्वामी और काल के भी काल है। वह सम्पूर्ण यश, ऐश्वर्य, श्री, धर्म, वैराग्य और ज्ञान के भंडार है। वह भगवान है। वह निरामय, अजन्मा, व्यापक, अजेय, अनादि और अनंत ब्रह्म है।

 

 

 

 

उन कृपा के समुद्र भगवान ने ब्राह्मण, गौ और देवताओ का हित करने के लिए ही मनुष्य शरीर धारण किया है। हे भाई! सुनिए, वह सेवको को आनंद देने वाले,  गलत लोगों  के समूह का नाश करने वाले और वेद तथा धर्म की रक्षा करने वाले है।

 

 

 

 

वैर त्यागकर उन्हें मस्तक नवाइये। वह रघुनाथ जी शरणागत का दुःख नाश करने वाले है। हे नाथ! उन प्रभु को जानकी जी दे दीजिए और बिना कारण ही स्नेह करने वाले श्री राम जी को ही भजिए।

 

 

 

 

जिसे सम्पूर्ण जगत से द्रोह करने का पाप लगा हो शरण में जाने पर प्रभु उसका भी त्याग नहीं करते है। जिसका नाम ही तीनो तापो का नाश करने वाला है। वही प्रभु मनुष्य रूप में प्रकट हुए है। हे रावण! हृदय में यह समझ लीजिए।

 

 

 

 

39- दोहा का अर्थ-

 

 

 

हे दशशीश! मैं बार-बार आपके चरण लगता हूँ और विनती करता हूँ कि मान, मोह और मद को त्यागकर आप कोशलपति श्री राम जी का भजन कीजिए।

 

 

 

 

मुनि पुलत्स्य जी ने अपने शिष्य के द्वारा यह बात कहला भेजी है। हे तात! सुंदर अवसर मिलने पर मैंने तुरंत ही यह बात प्रभु आपसे कह दी है।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Shabar Mantra Sangrah Bhag 9 Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!