Advertisements

Shabar Mantra Hindi Pdf Free | शाबर मंत्र हिंदी पीडीएफ फ्री

Advertisements

मित्रों इस पोस्ट में Shabar Mantra Hindi Pdf Free दिया गया है। आप नीचे की लिंक से शाबर मंत्र हिंदी पीडीएफ फ्री डाउनलोड कर सकते हैं। यह अति प्राचीन शाबर मंत्र Pdf है।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

 

Shabar Mantra Hindi Pdf Free

 

 

 

Advertisements
दुर्लभ शाबर मंत्र सन्ग्रह | Shabar Mantra Hindi Pdf Download
दुर्लभ शाबर मंत्र अंत में दिए गए लिनल से Download करें। 
Advertisements

 

 

 

 

जो सीधी और सरल विधि से उपयोग किया जाय और उसकी भाषा भी आसान हो उसे ही साबर मंत्र कहते है। ऐसा कहा जाता है कि साबर मंत्र की रचना प्रसिद्ध गोरक्षपीठाधीश्वर नाथ सम्प्रदाय के सर्वोच्च वाक गोरखनाथ ने की थी। ऐसी मान्यता भी है कि गोरखनाथ और नवनाथ चौरासी सिद्ध लोगो ने की थी। इस मंत्र की मान्यता हिन्दू धर्म के साथ ही इस्लाम और अन्य धर्मो में भी है। यह साबर मंत्र पहले से ही सिद्ध किया हुआ रहता है इसलिए इसका उपयोग करने से पहले इसे सिद्ध नहीं करना पड़ता है।

 

 

 

हिंदू धर्म में मंत्र की महत्ता का बहुत वर्णन है और इन मंत्रो में ताकत बहुत होती है। अगर कोई व्यक्ति अपने इष्ट देव की पूजा विधि पूर्वक नहीं कर पाता है तो उसे अपने इष्ट के मंत्र का श्रद्धा पूर्वक जप करना चाहिए जिससे जप करने वाले का कल्याण संभव हो जाता है।

 

 

 

अगर कोई भी व्यक्ति विधि के अनुसार मंत्र का जप करे तो उसका प्रभाव भी जल्द सामने आ जाता है। हनुमान मंत्र और साबर मंत्र दोनों ही बहुत शक्तिशाली मंत्र है। दोनों मंत्रो के बीच थोड़ा सा अंतर है। साबर पहले से ही सिद्ध किया हुआ मंत्र है और हनुमान मंत्र सिद्ध करने के बाद अधिक कारगर हो जाता है। वैसे किसी भी मंत्र के द्वारा साधक की भलाई का मार्ग निहित रहता है।

 

 

 

 

Shabar Mantra Pdf Free Download शाबरमन्त्रसागर Pdf

 

 

 

शाबर मंत्र अन्य मंत्रो की तुलना में अधिक जल्द फल देता है और इसका लक्ष्य बिलकुल सटीक होता है। शाबर मंत्र मूल रूप से गावो में ही इस्तेमाल होता है और इसका अनेको भाषाओ में अनुवाद किया जा चुका है।

 

 

 

अगर सही मंत्र, सही उच्चारण और सही विद्या तथा सही विधि का इस्तेमाल हो तो इसका बहुत ही जल्द और बेहद प्रभावी फल प्राप्त होता है। शाबर मंत्र की साधनाए बहुत ही सरल होती है और इसमें उपवास तथा अन्य कठिन व्रतों के पालन की आवश्यकता नहीं होती है, ना ही इन मंत्रो की बोली अर्थात उच्चारण ही कठिन होता है।

 

 

 

 

जब मानव कोई कर्म करता है और पूरी सिद्दत और पूरी मेहनत से करता है फिर भी उसे उसका उचित फल नहीं मिलता है तो उसमे चिंता आना स्वाभाविक है और तब वह तंत्र-मंत्र की तरफ भागता है। पूजा उपवास करता है। ऐसे में शाबर मंत्र साधना बहुत ही सही साबित होती है।

 

 

 

आज के समय में तंत्र-मंत्र और मंत्र बेहद ही सरलता से उपलब्ध हो जाते है और सिर्फ साधक को पूरे विधि विधान से साधना की आवश्यकता होती है। निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी।

 

 

 

शाबर मंत्रो की साधना के कुछ नियम

 

 

 

 

अलग-अलग शाबर मंत्रो के लिए अलग-अलग साधना के नियम हो सकते है परन्तु निम्नलिखित नियमो का इस्तेमाल करके आप शाबर मंत्र साधना कर सकते है।

 

 

 

1- शाबर मंत्र की साधना आप कभी भी कर सकते है। परन्तु रात्रि काल शाबर साधना के लिए सर्वोत्तम है।

 

2- शाबर मंत्र साधना में लाल रंग के रेशमी या सूती कपड़ो का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

 

3- शाबर मंत्रो में जिस भी चीज को अर्पित करने का उल्लेख हो उसे मूल रूप में ही देना चाहिए। उसके जगह पर कुछ दूसरा नहीं देना चाहिए।

 

4- अगर शाबर मंत्रो के जप के बाद किए जाने वाले हवन पूजन में यदि सामाग्री का उल्लेख न हो तो बाजार से हवन सामाग्री लाकर आप हवन कर सकते है।

 

5- हवन में “स्वाहा” बोलने की आवश्यकता नहीं होती है।

 

6- जिस मंत्र में साधना नहीं वरण सिर्फ जाप के बारे में बताया गया हो उसमे साधना की आवश्यकता नहीं है वहां सिर्फ जाप ही करे।

 

7- शाबर मंत्र का जप करने वाले को निश्छल, सरल और निष्कपट होना चाहिए।

 

 

शाबर मंत्र के माध्यम से आप अपने मनवांछित फल को अवश्य ही प्राप्त कर सकते है। परन्तु उस कार्य को भी पूर्ण दृढ निश्चय के साथ ही करे। कोई भी मंत्र सिर्फ मार्ग सरल और प्रशस्त कर सकता है उसपर चलना सिर्फ आपको ही होता है।

 

 

 

 

हनुमान शाबर मंत्र Pdf Free

 

 

 

हनुमान जाग.—- किलकारी मार.—- तू हुंकारे.—- राम काज सँवारे.—- ओढ़ सिंदूर सीता मैया का.—- तू प्रहरी राम द्वारे.—- मैं बुलाऊँ , तु अब आ.—- राम गीत तु गाता आ.—- नहीं आये तो हनुमाना.—- श्री राम जी ओर सीता मैया कि दुहाई.—- शब्द साँचा.—- पिंड कांचा.—- फुरो मन्त्र ईश्वरोवाचा.—- 

 

 

 

 

यह हनुमान शाबर मंत्र इन हिंदी पीडीएफ बहुत ही शक्तिशाली है। आप नियमपूर्वक इसका पाठ करेंगे तो आपका हर कार्य सिद्ध होगा। Hanuman Shabar Mantra Pdf से बहुत लाभ मिलता है।अब हम आपको Hanuman Shabar Mantra के बारे में बताने जा रहे है। इसके पहले आप जान ले कि शाबर मंत्र किसे कहते है। इससे आपको Hanuman Shabar Mantra जानने में आसानी होगी। हनुमान शाबर मंत्र हनुमान जी को बुलाने वाला सिद्ध मंत्र है। इस मंत्र के पाठ से हनुमान जी स्वयं भक्त के पास चले आते है।

 

 

 

 

हनुमान शाबर मंत्र बहुत ही शक्तिशाली मंत्र है। अब हम आपको बताने जा रहे है कि Hanuman Shabar Mantra Ke Rachayita Kaun hain? आपको हम बता दे रहे है कि हनुमान शाबर मंत्र के गुरु गोरखनाथ और नवनाथ चौरासी जैसे सिद्ध पुरुष ने की है। इसी से आप समझ पाते है कि यह कितना शक्तिशाली मंत्र है।

 

 

 

अब हम आपको Hanuman Shabar Mantra Vidhi बताने जा रहे है। सर्वप्रथम हम आपको यह सूचित कर रहे है कि भरसक आप हनुमान शाबर मंत्र का पाठ किसी विद्वान या फिर गुरु के सानिध्य में ही करे।

 

 

 

सर्वप्रथम आप रोजमर्रा के कार्यो से निवृत्त हो ले, स्नान आदि के बाद काला कपड़ा धारण करके बैठे। इस पाठ के लिए शुक्रवार का दिन चुने और कोशिश करे कि कपड़ा काला ही हो। उसके बाद हनुमान जी की प्रतिमा को या फिर फोटो को लाल आसन पर स्थापित करे।

 

 

 

उसके बाद हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाए, धूप फिर दीप दिखाए, लाल पुष्प चढ़ाए और फिर नैवेद्य चढ़ाए और फिर शाबर मंत्र का जाप करे। शाबर मंत्र सिद्ध हो जाने पर आप किसी भी संकट की स्थिति में इसका जाप कर सकते है। बजरंग बली आपकी रक्षा तुरंत ही करेंगे।

 

 

 

चेतावनी – हनुमान शाबर मंत्र का जाप भरसक आप किसी विद्वान या गुरु के ही सानिध्य में करे। इसके किसी भी परिणाम शुभ या अशुभ की जिम्मेदारी लेखक या फिर Pdf Books Hindi Team की नहीं होगी।

 

 

 

अब हम आपको Hanuman Shabar Mantra Benefits In Hindi बताने जा रहे है। हनुमान शाबर मंत्र बहुत ताकतवर मंत्र है। इसके पाठ से रोग-दोष से मुक्ति मिल जाती है। भूत-प्रेत की बाधा दूर होती है। इसके पाठ से आपके चारो तरफ एक सुरक्षित आवरण बन जाता है। इससे नकारात्मक शक्तिया आपको छू भी नहीं पाती है।

 

 

 

नवनाथ कौन – कौन थे?

 

 

 

भारत में नाथ सम्प्रदाय जड़ें बहुत ही गहरी हैं। नाथ का अर्थ होता है स्वामी। नाथ सम्प्रदाय हिन्दू धर्म का अभिन्न अंग है। नाथ सम्प्रदाय में भगवान शिव को आदिनाथ और भगवान दत्तात्रेय को आदिगुरु माना जाता है।

 

 

 

इन्ही से नवनाथ और फिर 84 नाथ हुये। आइये सभी नवनाथ के नाम जानते हैं। नवनाथ के नामों में कुछ मतभेद जरूर है, लेकिन नाथ सम्प्रदाय के नौ गुरुओं को नवनाथ कहा जाता है।

 

 

 

1- मत्स्येन्द्रनाथ ( मछिंद्रनाथ )

 

2- गोरखनाथ

 

3- गहिनीनाथ

 

4- जालंधर नाथ

 

5- कनीफनाथ

 

6- भर्तरिनाथ

 

7- रेवणनाथ

 

8- नागनाथ

 

9- चरपटीनाथ

 

 

अब नीचे दी जा रही बुक से आप शाबर मंत्र संग्रह भाग 1 Pdf, शाबर मंत्र संग्रह भाग 2 Pdf, शाबर मंत्र संग्रह भाग 3 Pdf, शाबर मंत्र संग्रह भाग 4 Pdf, शाबर मंत्र संग्रह भाग 5 Pdf, शाबर मंत्र संग्रह भाग 6 Pdf, शाबर मंत्र संग्रह भाग 7 Pdf, शाबर मंत्र संग्रह भाग 8 Pdf, शाबर मंत्र संग्रह भाग 9 Pdf, शाबर मंत्र संग्रह भाग 10 Pdf Download कर सकते हैं।

 

 

 

शाबर मंत्र सागर पीडीऍफ़  फ्री डाउनलोड यहां से करें।  Download Now
दुर्लभ शाबर मंत्र Pdf Download Download Now
शाबर तंत्र शास्त्र पीडीऍफ़ डाउनलोड करे।  Download Now
शाबर चिंतामणि Pdf Sidh Shabar Mantra Pdf Download Download Now
श्री दुर्गालक्ष्मीकारक शाबर मंत्र Pdf Download  Download Now
शाबर शक्तिपाठ प्रयोग Pdf Download  Download Now
शाबर मंत्र संग्रह Pdf Free Download Download Now
Navnath Shabari Vidya Pdf Download Download Now
Hanuman Shabar Mantra Pdf Download Download Now

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Shabar Mantra Hindi Pdf Free आपको कैसी लगी जरूर बताएं और Shabar Mantra Sangrah Pdf की तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!