Advertisements

Shabar Mantra Bhag 7 Pdf / शाबर मंत्र भाग 7 Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Shabar Mantra Bhag 7 Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Shabar Mantra Bhag 7 Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से  हनुमान शाबर मंत्र Pdf Free पढ़ सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

 

Shabar Mantra Bhag 7 Pdf / शाबर मंत्र भाग 7 पीडीएफ

 

 

 

 

Advertisements
Shabar Mantra Bhag 7 Pdf
यहां से हनुमान शाबर मंत्र Pdf Free डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

रहस्यमयी प्राचीन तंत्र विद्या Pdf Download
यहां से रहस्यमयी प्राचीन तंत्र विद्या Pdf Download करे।
Advertisements

 

 

 

 

Shabar Mantra Bhag 7 Pdf
यहां से शाबर मंत्र भाग 7 Pdf Download करे।
Advertisements

 

 

 

गोरखनाथ शाबर मंत्र Pdf
यहां से गोरखनाथ शाबर मंत्र Pdf Download करें।
Advertisements

 

 

 

 

 

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिए

 

 

 

हे देवराज इंद्र! श्री राम जी के भक्त सदा दूसरो के हित में लगे रहते है। वह दयालु होते है और दूसरों का दुःख देखकर दुखी हो जाते है। फिर भरत जी तो भक्त शिरोमणि है उनसे मत डरो।

 

 

 

चौपाई का अर्थ-

 

 

 

1- प्रभु श्री राम जी सत्य प्रतिज्ञ और देवताओ का हित करने वाले है और भरत जी श्री राम जी की आज्ञा के अनुसार ही चलने वाले है। तुम स्वार्थ के वश होकर व्यर्थ ही व्याकुल हो रहे हो। इसमें तो केवल तुम्हारा ही मोह है भरत जी का कोई दोष नहीं है।

 

 

 

 

2- देवगुरु बृहस्पति जी की श्रेष्ठ वाणी सुनकर इंद्र के मन में बड़ा आनंद हुआ और उनकी चिंता मिट गई। तब हर्षित होकर देवराज भरत जी के स्वभाव की सराहना करते हुए फूल बरसाने लगे।

 

 

 

 

3- इस प्रकार भरत जी मार्ग में चलते हुए जा रहे है। उनकी प्रेम की दशा देखकर मुनि और सिद्ध लोग भी बड़ाई कर रहे है। भरत जी जब भी ‘राम’ कहकर लंबी सांस लेते है उसी समय मानो चारो तरफ प्रेम उमड़ पड़ता है।

 

 

 

 

4- उनके प्रेम और दीनता से पूर्ण वचन सुनकर पत्थर भी पिघल जाते है। अयोध्या वासियो का प्रेम तो कहा नहीं जा सकता है, बीच में निवास करके भरत जी यमुना के तट पर आये। यमुना जी का जल देखकर उनके नेत्रों में भी जल भर आया।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Shabar Mantra Bhag 7 Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!