Rudrayamala Tantra Pdf Hindi Free / रुद्रायमाला तंत्र Pdf Free

मित्रों इस पोस्ट में Rudrayamala Tantra Pdf दिया गया है। आप नीचे की लिंक से Rudrayamala Tantra Pdf Hindi Free Download कर सकते हैं।

 

 

 

Rudrayamala Tantra Pdf Hindi Free रुद्रायमाला तंत्र Pdf Free

 

 

 

 

 

रुद्रायमाला तंत्र Pdf Free Download Devnagiri Lipi

 

 

 

रुद्रायमाला तंत्र के बारे में 

 

 

Rudrayamala Tantra Pdf
Rudrayamala Tantra Pdf

 

 

 

किसी भी देवी देवता के नाम का या मंत्र का उच्चारण लयबद्ध तरीके से करने पर वह मंत्र स्वयं ही सिद्ध हो जाता है। रुद्रायमल तंत्र में शिव जी पार्वती से कहते है। हे प्राणवल्लभे, जो वैष्णव नहीं हो जो नास्तिक हो जो अपने गुरुजनो की सेवा नहीं करता हो, क्रोधी अकारण ही क्रोध करने वाला हो और हमेशा ही दूसरे का अहित सोचने वाला हो उसे मंत्र या नाम जप की विधि कभी भी नहीं बतानी चाहिए क्योंकि ऐसा व्यक्ति या स्वयं का पुत्र भी कुमार्ग पर चलने वाला हो तो वह भी नाम जप का अधिकारी नहीं होता है।

 

 

 

 

नाम जप या मंत्र जप के अधिकारी वही हो सकते है जो मन से कर्म से वचन से गुरु के चरणों की सेवा करने वाले होते है। नाम या मंत्र की सिद्धता के लिए शास्त्रोक्त विधि कठिन होती है इसलिए इसे कोई नहीं कर पाता है। मंत्र या नाम जप की सिद्धि के लिए सबसे आसान तरीका यही है कि अपने इष्ट के मंत्र या नाम को गीत की लय के साथ उच्चारण करते रहना चाहिए।

 

 

 

अपने स्वविवेक से संत और गुरु कृपा के द्वारा अपने आराध्य देव नाम, मंत्र या स्त्रोत्र को सतत जाप करने से मनोरथ सिद्ध हो सकते है। आप अपने इष्ट के मंत्र को सतत यानी कि हरदम जप सकते है। यह एक सरल उपाय है जिससे आप का मंत्र सिद्ध हो सकता है।

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे। 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Rudrayamala Tantra Pdf  आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

इसे भी पढ़ें —->Aparokshanubhuti Pdf Hindi Free / अपरोक्षानुभूति हिंदी Pdf

 

 

 

 

Leave a Comment