Rich Dad Poor dad Book Pdf in Hindi / रिच डैड पुअर डैड Pdf Hindi

मित्रों इस पोस्ट में Rich Dad Poor dad Book Pdf दिया गया है. आप नीचे की लिंक से रिच डैड पुअर डैड Pdf Hindi Free Download कर सकते हैं।

 

 

 

Rich Dad Poor dad Book Pdf Hindi Download रिच डैड पुअर डैड Pdf Hindi

 

 

 

 

 

Rich Dad Poor dad Book Pdf in Hindi Free Download करें। 

 

 

 

Rich Dad Poor Dad in Hindi सारांश

 

 

 

 

Robert t. Kiyosaki कहते है कि मेरे असली पिता बहुत ही पढ़े लिखे है और Hard Work करते है और अच्छी Income करते है। हालांकि उन्होंने पैसा कमाने के लिए वही पुराने तौर तरीको का इस्तेमाल किया और जिंदगी भर संघर्ष करके पैसे कमाए इसलिए मैं उन्हें गरीब पिताजी (Poor Dad) कहता हूँ और इसके उलट मेरे अमीर पिता जी (Rich Dad) के पास किसी कॉलेज की डिग्री नहीं थी।

 

 

 

 

उन्होंने भी खूब कड़ी मेहनत की लेकिन उनकी पैसा कमाने की मानसिकता अलग थी। उन्होंने पैसे कमाने के लिए अलग आधुनिक तरीको का इस्तेमाल किया और आज हवाई में सबसे अमीर सख्स बन गए।

 

 

 

Rich Dad Poor dad Book Pdf in Hindi

 

 

 

 

मेरे अमीर पिताजी से मुझे पता चला कि कैसे पैसे से पैसे कमाए जाते है। दो पिता होने और दोनों की अलग पैसे कमाने की तरकीब से राबर्ट को अलग-अलग चीजे सिखने को मिली। राबर्ट ने अमीरी गरीबी और मध्यम वर्गीय लोगो के बीच काफी अंतर देखा।

 

 

 

उन्होंने देखा कि अमीर और गरीब पैसे कमाने के लिए कैसे सोचते है….. और भी बहुत कुछ जानने के लिए पूरी किताब अवश्य ही पढ़े…..

 

 

 

रिच डैड पुअर डैड बुक के बारे में 

 

 

 

मित्रो पैसा तो हर कोई कमाना चाहता है। हर कोई सोचता है कि वह Rich रहे। Poor रहना भला किसको पसंद है। आज हम ऐसी एक Novel Rich Dad Poor Dad के बारे में बताने जा रहे है। Nowel Rich Dad Poor Dad को Robert Kiyosaki और Sharon Lecher ने लिखा है। लेकिन यह Book Robert Kiyosaki के नाम से ही Famous हुई है क्योंकि इसके Make Money Theory को Robert Kiyosaki ने ही दिया है।

 

 

 

 

आखिर इस Book का नाम Rich Dad Poor Dad क्यों पड़ा ? इस Book का नाम Rich Dad Poor Dad इसीलिए पड़ा क्योंकि राबर्ट कियोसाकि का मानना है कि उनके दो Dad है। पहले dad गरीब थे और दूसरे उनके एक दोस्त के Father जो कि Rich थे यही इस Book का मुख्य बिंदु है अर्थात पूरी Story इसी पर आधारित है।

 

 

 

 

मित्रो राबर्ट कियोसाकि का मानना है कि कोई भी Financial Knowledge किसी Collage में नहीं सीख सकता बल्कि यह उन लोगो से सीख सकता है जो Poor है जिनके पास Money नहीं है। जिन्होंने इसका अनुभव किया है।

 

 

 

 

कियोसाकि का मानना है कि जिसकी जैसी Financial Condition होती है वह वैसी ही Advise देता है और यह Human Nature है। ऐसे में Robert Kiyosaki का कहना है कि मैं बहुत Lucky हूँ कि मुझे Advise देने के लिए दोनों तरह के लोग थे और मैंने इस Book में Rich Man और Poor man की Thinking के बारे में बताया है।

 

 

 

 

जब आप Rich Dad Poor dad Free Pdf Download करके पढ़ेंगे तो आप जानेंगे कि Rich Man के पास ऐसे Source होते है जो Money को उनकी तरफ लाते है। वही Poor Man के पास Liabilities होती है जो Money को दूर ले जाती है।

 

 

 

 

पूरी Full Rich Dad Poor dad Book Pdf को पढ़ना चाहते है तो आप नीचे की लिंक पर क्लिक करके खरीद सकते है और अगर आप Rich Dad Poor dad Pdf Free में पढ़ना चाहते है तो नीचे की लिंक से Free Download कर सकते है।

 

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे। 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Rich Dad Poor dad Book Pdf Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

इसे भी पढ़ें —->आपके अवचेतन मन की शक्ति Pdf

 

 

 

Leave a Comment

स्टार पर क्लिक करके पोस्ट को रेट जरूर करें।

Enable Notifications    सब्स्क्राइब करें। No thanks