Advertisements

5 + Mystery Novels in Hindi Pdf free download

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Mystery Novels in Hindi Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Mystery Novels in Hindi Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से 5 + Detective Novels in Hindi Pdf Download कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

Mystery Novels in Hindi Pdf free download

 

 

 

Advertisements
 Detective Novels in Hindi Pdf
उपन्यास यहां से डाउनलोड करें। 
Advertisements

 

 

 

Crime investigation book in Hindi Pdf
Crime investigation book in Hindi Pdf Download
Advertisements

 

 

 

बॉण्ड की गुमनाम रातें Novel Pdf Download
बॉण्ड की गुमनाम रातें Novel Pdf Download
Advertisements

 

 

 

कुएं का राज उपन्यास Pdf Download
Advertisements

 

 

 

चीख उठा हिमालय उपन्यास Pdf Download
चीख उठा हिमालय उपन्यास Pdf Download
Advertisements

 

 

 

शतरंज उपन्यास Free Download
शतरंज उपन्यास Free Download
Advertisements

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये 

 

 

 

दीपक ने जमीन देखने के लिए राधे नाम के एक आदमी को कह दिया था। राधे आगरा से 8 किलोमीटर पूरब की तरफ गांव में दस बिस्वा जमीन देख रखा था जो सड़क से एकदम लगी हुई थी। उस जमीन के मालिक का नाम बाले था। उसका पूरा नाम बालकिशन था।

 

 

 

उसके गांव का नाम बेलवा था। राधे ने बाले से बात किया था तो उसने अपनी जमीन बेचने की इच्छा व्यक्त किया था क्योंकि उसकी लड़की की शादी के लिए पैसा चाहिए था। बाले ने दस बिस्वा जमीन की कीमत दो लाख रुपया बताया था।

 

 

 

कहा कि लड़की की शादी करनी है इसलिए ही उसे अपनी जमीन बेचना पड़ रहा है। राधे पेठा बेचते हुए आगरा में दीपक के पास आ गया था। दीपक रात में भोजन करने के बाद आराम कर रहा था। उसी समय राधे बोला दीपक भाई जमीन की तलाश पूरी हो गयी है।

 

 

 

यहां से आठ किलोमीटर पूरब की तरफ बेलवा गांव में सड़क के किनारे दस बिस्वा जमीन बिकाऊ है। वह जमीन बालकिशन की है लेकिन उसने जमीन के लिए दो लाख रुपया तय कर रखा है। उसे लड़की की शादी करनी है  जमीन बेच रहा है।

 

 

 

दीपक बोला ठीक है कल हमलोग चलकर उस जमीन को देख लेंगे और उसकी लड़की की शादी के लिए सहायता भी करेंगे। राधे सोचने लगा कि दीपक बालकिशन की लड़की की शादी में कैसे सहायता करेगा और जमीन भी खरीदेगा उसे सरोज सेवा केंद्र के विषय में मालूम नहीं था और यही सोचते हुए उसे नींद आ गयी।

 

 

 

सुबह दीपक और राधे को छोड़कर सभी लोग पेठा बेचने निकल गए। दीपक राधे को लेकर बेलवा गांव में बाले के घर आ गया था। राधे बालकिशन से कहा यही मालिक है। बालकिशन दीपक से बोला आप जल्दी से इस जमीन की रजिस्ट्री करा लीजिए क्योंकि हमारी लड़की की शादी में सिर्फ एक महीना ही बाकी है सब तैयारी करने के लिए रुपया चाहिए।

 

 

 

बिना रुपये के कोई भी तैयारी कैसे होगी। दीपक बालकिशन से बोला शादी के लिए आपने कितना बजट बनाया है। बालकिशन कहने लगा दीपक भाई शादी में तो जितना पैसा रहे उतना ही कम पड़ता है फिर भी आप इस जमीन को नहीं खरीदेंगे तो मैं किसी और को बेच दूंगा क्योंकि हमारे सामने पैसे की बहुत आवश्यकता है?

 

 

 

दीपक बोला बालकिशन भाई मैं आपसे परसो मिलूंगा फिर वह राधे को साथ लेकर आगरा लौट आया। देर तो हो गयी थी लेकिन दीपक और राधे दोनों पेठा बेचने के लिए निकल गए। रात को आठ बज गए थे दीपक और राधे दोनों साथ ही चल रहे थे।

 

 

 

दीपक बोला राधे तुम जाओ सभी लोग धंधे लौट आये होंगे मैं निशा दीदी से मिलकर दस बजे तक लौट आऊंगा। हमारे लिए थोड़ा सा भोजन रख देना। दीपक डा. निशा भारती से मिलने के लिए उनके क्लिनिक पर आ गया। रात्रि के नौ बजे थे।

 

 

 

क्लिनिक में कोई मरीज नहीं था। डा. निशा भारती अब घर चलने की तैयारी कर रही थी लेकिन अपने सामने दीपक को देखकर रुक गयी और बोली दीपक बहुत दिन बाद आये हो तुम्हारा धंधा कैसा चल रहा है। दीपक बोला ऊपर भगवान और नीचे आपकी दया और आशीर्वाद से सब ठीक चल रहा है।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Mystery Novels in Hindi Pdf आपको कैसा लगा कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Mystery Novels in Hindi Pdf Download की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!