Advertisements

मेघ रंजनी Pdf / Megh Ranjani Story PDF In Hindi

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Megh Ranjani Story PDF In Hindi देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Megh Ranjani Story PDF In Hindi download कर सकते हैं और आप यहां से Lagna Fal Ki Barh Kitab Pdf कर सकते हैं।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

Megh Ranjani Story PDF In Hindi

 

पुस्तक का नाम  Megh Ranjani Story PDF In Hindi
पुस्तक के लेखक  मुकुंद बापट 
भाषा  हिंदी 
साइज  10.3 Mb 
पृष्ठ  124 
श्रेणी  कहानियां 
फॉर्मेट  Pdf 

 

 

मेघ रंजनी Pdf Download

 

Advertisements
Megh Ranjani Story PDF In Hindi
Megh Ranjani Story PDF In Hindi Download यहां से करे।
Advertisements

 

 

 

Advertisements
Crime investigation book in Hindi Pdf
Crime investigation book in Hindi Pdf Download
Advertisements

 

 

 

Advertisements
बॉण्ड की गुमनाम रातें Novel Pdf Download
बॉण्ड की गुमनाम रातें Novel Pdf Download
Advertisements

 

 

 

Advertisements
कुएं का राज उपन्यास Pdf Download
Advertisements

 

 

 

Advertisements
चीख उठा हिमालय उपन्यास Pdf Download
चीख उठा हिमालय उपन्यास Pdf Download
Advertisements

 

 

 

Advertisements
शतरंज उपन्यास Free Download
शतरंज उपन्यास Free Download
Advertisements

 

 

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये 

 

 

अगर घर के दरवाजे के पास कौवा दिखाई दे तो इसका मतलब है कि जल्द ही कोई मेहमान आने वाला है। एक के साथ सूर्य को देखने वाला एक कौवा बड़े खतरे का प्रतीक है। कीचड़ से लथपथ कौआ का अर्थ है किसी की इच्छाओं की प्राप्ति।

 

 

 

घर के अंदर कुत्ते के भौंकने से घरवालों की मौत हो जाती है। जिस व्यक्ति के बाएँ अंग कुत्ते द्वारा सूंघे जाते हैं, उसे धन की प्राप्ति होती है। दाहिना अंग सूंघे तो खतरा होगा। कुत्ते का रास्ता रोकना चोरी का प्रतीक है। कुत्ते के मुंह में हड्डी या रस्सी होने का मतलब है संपत्ति का नुकसान।

 

 

 

लेकिन कुत्ते को मुंह में मांस लिए हुए देखना एक अच्छा शगुन है। गायों के अनियमित रूप से हिलने का मतलब घर के मालिक के लिए खतरा है। यदि ऐसा रात में होता है तो घर में चोरी या मृत्यु हो जाती है। यदि ऐसा रात में होता है तो घर में चोरी या मृत्यु हो जाती है।

 

 

 

यदि गायों के सींग गीले या कीचड़ से लथपथ हैं, तो यह गृहस्थों के लिए एक अच्छा संकेत है। एक गाय जो सारसों के साथ खेलती है, उसकी मृत्यु निश्चित है। पैर चाटने वाली गाय का भी मरना तय है। यदि कोई हाथी अपने दाहिने पैर को अपने बाएं पैर से मारता है, तो यह एक अच्छा संकेत है।

 

 

 

यदि कोई हाथी अपने दाहिने दांत को अपने पैर से रगड़ता है तो समृद्धि आती है। यात्रा पर निकलते समय छाता गिर जाने पर बहुत खतरा होता है। सितारों के अनुकूल न होने पर यात्रा से बचना चाहिए। एक बार जब एक राजा युद्ध के लिए बाहर जाने का फैसला करता है, तो पूर्वाभ्यास के लिए सात दिनों की आवश्यकता होती है।

 

 

 

पहले दिन विष्णु, शिव और गणेश की पूजा करनी होती है। दूसरे दिन दिकपाल की पूजा की जाती है, तीसरे दिन रुद्रों की, चौथे दिन ग्रहों और सितारों की और पांचवें दिन दो अश्विनी और नदियों की पूजा की जाती है। छठे दिन, आने वाली जीत के सम्मान में राजा का औपचारिक स्नान होता है। और सातवें दिन राजा युद्ध करने को चला जाता है।

 

 

 

मार्चिंग से पहले, सेना को हमेशा राजधानी शहर के पूर्व में इकट्ठा होना चाहिए। मार्च की शुरुआत संगीत वाद्ययंत्र बजाने के साथ होनी चाहिए। एक बार जब सेना ने मार्च करना शुरू कर दिया, तो उसे कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। कुछ मील की यात्रा करने के बाद, उसे आराम करने के लिए रुकना चाहिए और देवताओं और ब्राह्मणों से प्रार्थना करनी चाहिए।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Megh Ranjani Story PDF In Hindi आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Megh Ranjani Story PDF In Hindi की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!