Advertisements

मंत्र योग Pdf / Mantra Yoga PDF In Hindi

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Mantra Yoga PDF In Hindi देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Mantra Yoga PDF In Hindi download कर सकते हैं और आप यहां से Antyakarm shradh prakash pdf Hindi कर सकते हैं।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

Mantra Yoga PDF In Hindi

 

 

पुस्तक का नाम  Mantra Yoga PDF In Hindi
पुस्तक के लेखक  चमन लाल गौतम 
फॉर्मेट  Pdf 
भाषा  हिंदी 
साइज  91.6 Mb 
पृष्ठ  397 
श्रेणी  ज्योतिष 

 

 

मंत्र योग Pdf Download

 

 

Advertisements
Mantra Yoga PDF In Hindi
Mantra Yoga PDF In Hindi Download यहां से करे।
Advertisements

 

 

Advertisements
Mantra Yoga PDF In Hindi
कालचक्र के रक्षक Pdf Download
Advertisements

 

 

Advertisements
Mantra Yoga PDF In Hindi
फेको फेको टिड्डा हिंदी कॉमिक्स यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये 

 

 

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एमबीए कोर्स के दौरान उन्होंने अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति से मुलाकात थी जिससे उन्होंने अगस्त 2009 में बैंगलोर शहर में शादी कर ली। दंपति की दो बेटियां हैं। उनकी पत्नी भारतीय अरबपति एनआर नारायण मूर्ति की बेटी हैं, और कटमरैन वेंचर्स में निदेशक के रूप में कार्य करती हैं।

 

 

 

वह अपना खुद का फैशन लेबल भी चलाती हैं और ब्रिटेन की सबसे धनी महिलाओं में से हैं। सुनक और उनकी पत्नी नॉर्थ यॉर्कशायर के नॉर्थहेलर्टन के पास किर्बी सिगस्टन गांव में रहते हैं। उनके पास केंसिंग्टन , सेंट्रल लंदन में एक घर और कैलिफोर्निया के सांता मोनिका में एक फ्लैट भी है।

 

 

 

ऋषि सुनक ने कैलिफोर्निया में एक अमेरिकी निवेश बैंक, “गोल्डमैन सैक्स” के लिए 2001 में एक विश्लेषक (Analysis )के रूप में अपनी पहली नौकरी की शुरूआत की थी। इसके बाद साल 2004 में उन्होंने हेज फंड मैनेजमेंट फर्म द चिल्ड्रन इन्वेस्टमेंट फंड मैनेजमेंट (TCI ) के लिए काम किया।

 

 

 

साल 2009 में उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ कर करीब एक साल से भी काम समय में अक्टूबर 2010 को 536 मिलियन डॉलर के शुरुआती निवेश के साथ एक निवेश साझेदारी फर्म “थेलेम पार्टनर्स” की शुरुआत की।साल 2013 में, उन्हें और उनकी पत्नी को उनके ससुर और भारतीय व्यवसायी एनआर नारायण मूर्ति के निवेश फर्म “कैटामारन वेंचर्स यूके लिमिटेड” के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।

 

 

 

बाद में उन्होंने 30 अप्रैल 2015 को फर्म से इस्तीफा दे दिया लेकिन उनकी पत्नी अभी भी संगठन के निदेशक के रूप में काम करती हैं। ऋषि ने अक्टूबर 2014 में पहली बार यूके की संसद में कदम रखा, जब पूर्व सांसद विलियम हेग द्वारा अगला आम चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद ऋषि को रिचमंड के लिए कंजर्वेटिव एमपी उम्मीदवार के रूप में चुना गया।

 

 

 

अगले वर्ष, यानी 2015 में, सुनक ने रिचमंड से यूके का आम चुनाव लड़ा और 36.5% मतों के बहुमत से जीत हासिल की। संसद के सदस्य के रूप में, सुनक ने साल 2015 से 2017 तक पर्यावरण, खाद्य और ग्रामीण मामलों की चयन समितियों के सदस्य के रूप में काम किया।

 

 

 

साल 2017 के आम चुनावों में, ऋषि सुनक को रिचमंड (यॉर्क) के सांसद के रूप में 19,550 मतों (36.2%) के बड़े बहुमत के साथ फिर से चुना गया। उन्होंने 9 जनवरी 2018 से 24 जुलाई 2019 तक राज्य के संसदीय अवर सचिव का पद संभाला।

 

 

 

उनके कार्यो को देखते हुए उन्हें 24 जुलाई 2019 को प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा ट्रेजरी के मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था।2019 के आम चुनावों में, उन्हें फिर से उन्हें सांसद के रूप में चुना गया जब उन्होंने 27,210 मतों (47.2%) के एक बड़े अंतर के साथ अपनी लगातार तीसरी जीत हासिल की।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Mantra Yoga PDF In Hindi आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Mantra Yoga PDF In Hindi की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!