Advertisements

मंत्र विद्या Pdf Download / Mantra vidya pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Mantra vidya pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Mantra vidya pdf download कर सकते हैं और आप यहां से Gorakh Tantra Pdf कर सकते हैं।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

Mantra vidya pdf

 

 

पुस्तक का नाम  Mantra vidya pdf
पुस्तक के लेखक  करणीदान सेठिया 
भाषा  हिंदी 
साइज  76 Mb 
पृष्ठ  239 
श्रेणी  मंत्र सिद्धि 
फॉर्मेट   Pdf 

 

 

 

मंत्र विद्या Pdf Download

 

 

Advertisements
Mantra vidya pdf
Mantra vidya pdf Download यहां से करे।
Advertisements

 

 

Advertisements
Mantra vidya pdf
देवशक्ति एक अद्भुत दिव्यास्त्र Pdf Download
Advertisements

 

 

Advertisements
Mantra vidya pdf
गरमा गरम बर्फ के गोले हिंदी कॉमिक्स यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये 

 

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अहिल्याबाई होल्कर की जीवनी पर आधारित एक धारावाहिक भी बना है। इस धारावाहिक को सोनी टीवी चैनल पर टेलीकास्ट किया गया है। इस चैनल पर टेलीकास्ट किए जाने वाले इस धारावाहिक का नाम पुण्यश्लोक अहिल्याबाई है।

 

 

 

इस शो की शुरुआत 4 जनवरी 2021 से हो गई है, यह शो प्रति सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक प्रसारित होता है। “मैं बहुत उत्साहित हूं क्योंकि मुझे लीजेंडरी अहिल्याबाई होल्कर के पति का रोल निभाने का मौका मिल रहा है। मैं हमेशा ही किसी पीरियड ड्रामा का हिस्सा बनना चाहता था और मुझे खुशी है कि मुझे यह अवसर मिला।

 

 

 

यह रोल बड़ा चैलेंजिंग है और मैं अपना 100% देने के लिए पूरी कोशिश करूंगा। यह मेरे लिए भी कुछ नया है इसलिए मुझे अपने इस रोल पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने का इंतजार रहेगा। यह वाकई एक शानदार शो है जो दर्शकों पर गहरा असर करेगा।”

 

 

 

अहिल्याबाई के पति का नाम क्या था?

अहिल्याबाई के पति का नाम खंडेराव होल्कर था।

 

 

अहिल्याबाई किस राज्य की महारानी थी?

अहिल्याबाई होलकर मराठा साम्राज्य की प्रसिद्ध महारानी थी, इन्होंने माहेश्वर को राजधानी बनाकर शासन किया।

 

 

अहिल्याबाई के पिता का नाम क्या था?

अहिल्याबाई के पिता का नाम मनकोजी था।

 

 

महारानी अहिल्याबाई के किन-किन कार्यों से महेश्वर प्रसिद्ध हुआ?

अहिल्याबाई होल्कर ने अपने पति और ससुर की मृत्यु हो जाने पर उनकी स्मृति में इंदौर राज्य तथा अन्य राज्यों में विधवाओं, अनाथो, अपंग लोगों के लिए आश्रम बनवाएं। अहिल्याबाई होल्कर ने ही कन्याकुमारी से लेकर हिमालय तक अनेक मंदिर, घाट, तालाब, दान संस्थाएं, भोजनालय, धर्मशालाएं, बावरिया इत्यादि का निर्माण करवाया।

 

 

 

अहिल्याबाई होल्कर जन्म तारीख क्या है?

31 मई 1725

 

 

अहिल्याबाई के समय में राज्य के प्रजा के ऊपर काफी अत्याचार होते थे, गरीबों की स्थिति काफी खराब थी, महिलाओं पर भी काफी अत्याचार होता था। अहिल्याबाई ने जब राज्य का शासन अपने हाथों लिया तो उन्होंने अपने प्रजा की भलाई के लिए सोचा और उनके विकास में कई अनेकों अच्छे कार्य किए। यही कारण है कि अहिल्याबाई को लोग देवी का स्वरूप मानते थे और आज भी उन्हें सम्मान के साथ याद किया जाता है।

 

 

 

अहिल्याबाई होलकर का जन्म कहाँ हुआ?

महाराष्ट्र राज्य के चौंढी नामक गांव (जामखेड, अहमदनगर)

 

 

 

अहिल्याबाई होलकर की मृत्यु कैसे हुई?

अहिल्याबाई होल्कर की मृत्यु 13 अगस्त सन 1795 ईसवी को इंदौर राज्य में ही हुई था। अहिल्याबाई होल्कर की मृत्यु कब हुई थी, उस दिन की तिथि भाद्रपद कृष्णा चतुर्दशी था।

 

 

 

अहिल्याबाई के कितने पुत्र थे?

2, मालेराव (पुत्र) और मुक्ताबाई (पुत्री)

 

 

अहिल्याबाई होल्कर कौन सी जाति की थी?

अहिल्याबाई होल्कर धनगर की थी।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Mantra vidya pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Mantra vidya pdf की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!