Lal Kitab Pdf Hindi Free Download / लाल किताब Pdf Download Free

मित्रों इस पोस्ट में Lal Kitab Pdf Hindi Free दिया गया है। आप नीचे की लिंक से लाल किताब Pdf Free Download कर सकते हैं।

 

 

 

Lal Kitab Pdf Hindi Free Download लाल किताब Pdf Free

 

 

1- Lal Kitab 1952 Pdf Free

 

लाल किताब भाग 1 

 

लाल किताब भाग 2 

 

लाल किताब भाग 3 

 

2- Lal Kitab 1939 Hindi Pdf

 

3- Lal Kitab 1942 Pdf in Hindi Download

 

4- Lal kitab 1939 in Hindi pdf free Download

 

 

 

 

 

 

लाल किताब के बारे में 

 

 

Lal Kitab Pdf Hindi Free

 

 

 

मित्रो आपने लाल किताब (Lal Kitab) के बारे में सुना ही होगा। लाल किताब में तमाम तरह की ज्योतिषीय विद्या और टोटके दिए गए है जिसके परिणाम बेहद ही सार्थक होते है। लाल किताब की विद्या पहले रावण और भगवान सूर्य के सारथी अरुण के पास थी।

 

 

 

उसके बाद वह आदि नामक स्थान पर चली गई। कलयुग में इसे अरबी और फ़ारसी भाषा में रूपांतरित किया गया। पंजाब राज्य के एक ज्योतिषी पंडित रूपचन्द्र शास्त्री ने 1939 से 1952 के समकालीन ज्योतिष पर आधारित 5 खंडो में Lal Kitab लिखी। यह भारत में अत्यधिक प्रसिद्ध हुई।

 

 

 

इस किताब का मूल नाम अरुण संहिता है। लेकिन पंडित जी ने इसके कवर को लाल रंग से बनाया और तभी से इसका नाम Lal Kitab पड़ गया। लाल किताब में तमाम तरह के टोटके और उपाय दिए गए है।

 

 

 

अब आप पर निर्भर है कि आप गलत जगह इस्तेमाल करते है या फिर सही जगह और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर आप जब किसी चीज पर पूर्ण विश्वास करते है तभी वह सफल होता है। जब आप Lal Kitab के किसी टोटके को करने के बाद उसपर पूरा विश्वास करेंगे तो वह अवश्य ही फलदायी होगा।

 

 

 

मित्रो आपने लाल किताब के बारे में पढ़ा और सुना ही होगा, जो आज हम आपको Lal Kitab के बारे में बताने जा रहे है। लाल किताब एक ज्योतिष ग्रंथ है, लेकिन इसका Jyotish तंत्र रूप में है अर्थात यह एक तरह से तांत्रिक ज्योतिष विद्या है।

 

 

 

 

कहा जाता है कि यह किताब रावण और भगवान सूर्य के सारथी अरुण के पास थी और फिर यह आदि नामक स्थान पर चली गई। उसके बाद उसका उर्दू और फ़ारसी भाषाओ में अनुवाद किया गया। एक बार खुदाई के समय यह तांबे के पत्र पर उर्दू और फ़ारसी भाषा में लिखा पाकिस्तान में मिला।

 

 

 

 

इसके बाद पंजाब के एक विद्वान पंडित रूपचन्द्र ज्योतिष ने इसकी रचना की। इसकी रचना 1939 से 1952 तक है। इसे 5 भागो में लिखा गया है हुए पांचो भाग भारत में बेहद प्रसिद्ध हुए। इस किताब का रंग लाल बनाया गया और तभी से इसका नाम लाल किताब पड़ गया।

 

 

 

 

क्या लाल किताब किसी के लिए वर्जित है ?

 

 

 

 

जी नहीं, लाल किताब कोई भी पढ़ सकता है और इसके उपायों को आजमा सकता है। लेकिन किसी भी कार्य को करने से पहले विश्वास होना जरुरी है। इसलिए आप पूरे विश्वास के साथ Lal Kitab के टोटके और उपायों को आजमाए आपको निश्चित ही लाभ मिलेगा।

 

 

 

Note – Lal Kitab में दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने पर इससे होने वाले किसी भी प्रकार के शुभ अशुभ फल की या लाभ और हानि की जिम्मेदारी Pdf Books Hindi Team या लेखक की नहीं होगी। आप कोसिस करे कि किसी विद्वान के सानिध्य में ही इसके उपायों को आजमाए।

 

 

 

Earning Tips – मित्रों अगर आप भी अपनी वेबसाइट बनवाना चाहते हैं और कमाई करना चाहते हैं तो मुझे [email protected] पर मेल करें या फिर 7507094993 पर Whatsapp भी कर सकते हैं। हमारी टीम आपको कम से कम प्राइज में वेबसाइट बना कर देगी और उसके साथ ही आपको वेबसाइट को रैंक कराने में भी मदद करेगी

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Lal Kitab Pdf Hindi Free आपको कैसी लगी जरूर बताएं और Lal Kitab in Hindi Pdf की तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

इसे भी पढ़ें —-> नारायण दत्त श्रीमाली बुक्स

 

 

 

 

Leave a Comment