Advertisements

कुण्डलिनी महाशक्ति Pdf / Kundalini ki Siddhi Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Kundalini ki Siddhi Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Kundalini ki Siddhi Pdf download कर सकते हैं और आप यहां से Namami Shamishan Pdf Hindi कर सकते हैं।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

Kundalini ki Siddhi Pdf

 

 

पुस्तक का नाम  Kundalini ki Siddhi Pdf
पुस्तक के लेखक  श्रीराम शर्मा आचार्य 
भाषा  हिंदी 
श्रेणी  ज्योतिष 
फॉर्मेट  Pdf 
साइज  4.5 Mb 
पृष्ठ  105 

 

 

 

कुण्डलिनी महाशक्ति Pdf Download

 

 

Advertisements
Kundalini ki Siddhi Pdf
Kundalini ki Siddhi Pdf Download यहां से करे।
Advertisements

 

 

Advertisements
Kundalini ki Siddhi Pdf
देवयुद्ध महासंग्राम गाथा Pdf Download
Advertisements

 

 

Advertisements
Kundalini ki Siddhi Pdf
बिल्लू और चुनावी दंगल यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये 

 

 

हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि अमिताभ बच्चन जी बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे चहेते कलाकार है। अमिताभ बच्चन जी ने लगभग 1970 से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी लोकप्रियता को बहुत ही ऊंचाइयों तक पहुंचाया है, तभी से अमिताभ बच्चन जी भारतीय सिनेमाघरों के बहुत ही प्रमुख कलाकार बन गए हैं।

 

 

 

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि अमिताभ बच्चन द्वारा बनाई गयी सभी फिल्म इस समय की सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक मानी जाती है। अमिताभ बच्चन जी ने जिन-जिन फिल्मों में रोल प्ले किया है, वह सभी फिल्में बहुत ही हिट हो जाती है क्योंकि अमिताभ बच्चन जी बहुत ही अच्छे कलाकार हैं और यह बहुत ही अच्छा अभिनय करते हैं।

 

 

 

जिसके कारण उनके द्वारा बनाई गई सभी फिल्म फिल्म इंडस्ट्री के पहले दिन ही काफी सारा मुनाफा कमा लेती है। अमिताभ बच्चन जी अभिनय करने के साथ-साथ उन्हें पहले से ही पार्श्वगायक भारतीय संसद टीवी प्रस्तोता इत्यादि का निर्वाचन करने के रूप में इन्होंने 1964 से 1968 ईस्वी तक अपनी भूमिका निभाई है।

 

 

 

अमिताभ बच्चन जी इतने प्रसिद्ध हो चुके हैं कि यह प्रसिद्ध टीवी शो में “कौन बनेगा करोड़पति” का भी संचालन करते हैं, ऐसे में हम सभी अवश्य ही जानते हैं कि कौन बनेगा करोड़पति कितना ही मशहूर टीवी शो है। बॉलीवुड देश महान अभिनेता अमिताभ बच्चन जी का जन्म 11 अक्टूबर वर्ष 1942 में हुआ था।

 

 

 

अमिताभ बच्चन जी का जन्म उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एक कायस्थ परिवार में हुआ था। अमिताभ बच्चन जी का बचपन में इनके पिता द्वारा नाम इंकलाब रखा गया था। परंतु कुछ दिनों बाद इनकी एक दोस्त कवि सुमित्रानंदन पंत ने इनके पिता को अपनी पसंद का एक नाम सुझाव दिया।

 

 

 

नाम इंकलाब से बदलकर के अमिताभ रख दिया गया। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि वास्तव में अमिताभ बच्चन जी का जो सरनेम है, वह श्रीवास्तव था परंतु बाद में इनके पिता ने इनका सरनेम बदलकर के बच्चन रख दिया।

 

 

 

जिससे कि अब अमिताभ बच्चन जी का सरनेम श्रीवास्तव नहीं बच्चन है। अमिताभ बच्चन जी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा इलाहाबाद के एक विद्यालय Gyan prabodhini boys High school से प्राप्त की थी, उसके बाद इनके पिता ने उस समय में अमिताभ बच्चन जी को इंग्लिश सब्जेक्ट से M.A. की पढ़ाई करने की सलाह दिया।

 

 

 

जिसके कारण अमिताभ बच्चन जी ने उस समय में M.A. की परीक्षा इंग्लिश विषय से पूरी की। अमिताभ बच्चन जी के शिक्षा पर इनके माता-पिता द्वारा बचपन से ही काफी विशेष ध्यान दिया जाता था। उसके बाद अमिताभ बच्चन जी ने शेरवुड कॉलेज नैनीताल से हाईस्कूल तक की परीक्षा को उत्तीर्ण की।

 

 

 

अपनी इन परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने के बाद अमिताभ बच्चन जी ने इसके बाद किरोड़ीमल कॉलेज दिल्ली से पूरी की थी। अमिताभ बच्चन जी ने दिल्ली में स्थित किरोड़ीमल कॉलेज से bachelor of science और bachelor of art की डिग्री को प्राप्त किया।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Kundalini ki Siddhi Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Kundalini ki Siddhi Pdf की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!