Advertisements

अक्षर कुंडली Pdf / Kundali Book PDF In Hindi

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Kundali Book PDF In Hindi देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Kundali Book PDF In Hindi download कर सकते हैं और आप यहां से Kali Tantra Book Pdf कर सकते हैं।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

Kundali Book PDF In Hindi

 

 

पुस्तक का नाम  Kundali Book PDF In Hindi
पुस्तक के लेखक  अमृता प्रीतम 
भाषा  हिंदी 
साइज  2.5 Mb 
पृष्ठ  154 
श्रेणी  ज्योतिष 
फॉर्मेट  Pdf 

 

 

 

अक्षर कुंडली Pdf Download

 

 

Advertisements
Kundali Book PDF In Hindi
Kundali Book PDF In Hindi Download यहां से करे।
Advertisements

 

 

Advertisements
Kundali Book PDF In Hindi 
Sita Mithila KI Yoddha बुक यहां से फ्री डाउनलोड करें। 
Advertisements

 

 

Advertisements
Kundali Book PDF In Hindi
प्रतियोगिता प्राचीन वस्तुओ की हिंदी कॉमिक्स यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये

 

 

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं अमिताभ बच्चन जी के पिता का नाम हरिवंश राय बच्चन। हरिवंश राय बच्चन एक बहुत ही प्रसिद्ध लेखक थे। हरिवंश राय बच्चन जी को अपने ही समय में काफी प्रसिद्धि प्राप्त हो चुकी थी। हरिवंश राय बच्चन की पहली पत्नी का नाम श्यामा बच्चन था।

 

 

 

परंतु श्यामा बच्चन जी को टीवी नामक बहुत ही गंभीर बीमारी होने के कारण उनकी मृत्यु हो गई। इसके कार बाद हरिवंश राय बच्चन जी ने दूसरा विवाह कर लिया। इनकी दूसरी पत्नी का नाम तेजी सूरी था। अमिताभ बच्चन और अजिताभ बच्चन दोनों ही तेजू सूरी के पुत्र थे।

 

 

 

अमिताभ बच्चन की माताजी तेजी सूरी बच्चन एक गृहस्थ महिला थी, इन्हें कई बार फिल्मों में काम करने के लिए प्रस्ताव भी आए थे परंतु उन्होंने मना कर दिया। तेजी सूरी अपने समय में एक बहुत ही प्रसिद्ध नाटककार थी अर्थात अमिताभ बच्चन जी की मां पहले के समय में अभिनय इत्यादि करती थी।

 

 

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमिताभ बच्चन जी ने जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना शुभ कदम रखा था, तब उन्होंने बॉलीवुड की सबसे मशहूर कलाकार जया भादुरी के साथ फिल्म की थी। इस फिल्म के साथ अमिताभ बच्चन के जया भादुरी के साथ बहुत ही अच्छा संबंध बनता गया।

 

 

 

जिसके कारण बाद में अमिताभ बच्चन के पिता जी के द्वारा इन्हें और जया भादुरी जी को विवाह कर लेने का सलाह दिया गया। बाद में वर्ष 1973 में 3 जून को जया भादुरी और अमिताभ बच्चन जी ने विवाह कर लिया। इसके बाद इनकी पत्नी जया भादुरी।

 

 

 

जया भादुरी से जया बच्चन हो गई। अमिताभ बच्चन और जया भादुरी के दो बच्चे हैं। अमिताभ बच्चन को एक लड़की और एक लड़का है। उनकी बड़ी लड़की का नाम श्वेता बच्चन तथा उनके बेटे का नाम अभिषेक बच्चन है। इतना ही नहीं उनके पुत्र अभिषेक बच्चन की पत्नी का नाम ऐश्वर्या राय बच्चन तथा उनके पोती का नाम आराध्या बच्चन है।

 

 

 

उत्तर प्रदेश राज्य के इलाहाबाद में जन्मे अमिताभ बच्चन जी के पिता डॉ. हरिवंश राय बच्चन जी बहुत ही प्रसिद्ध हिंदी कवि थे। वही उनकी माता तेजी बच्चन कराची के एक पंजाबी परिवार से संबंध रखते थे। जैसा कि आपको बताया अमिताभ बच्चन जी का नाम बचपन के समय में इंकलाब रखा गया था।

 

 

 

जो कि इनके पिता जी के द्वारा स्वतंत्रता संग्राम के समय में प्रयोग किए जाने वाला एक इंकलाब जिंदाबाद नामक वाक्यांश था। बाद में अमिताभ बच्चन जी का नाम बदल गया और अमिताभ बच्चन रखा गया। अमिताभ बच्चन जी को अपनी प्रारंभिक दौर से ही नाटक, अभिनय इत्यादि करने का बहुत शौक था।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Kundali Book PDF In Hindi आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Kundali Book PDF In Hindi की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!