Advertisements

Kalika Puran Hindi Pdf / You Can Win in Hindi Pdf / Sant Ravidas Biography Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, हम इस पोस्ट में आपको Kalika Puran Hindi Pdf / Sant Ravidas Biography in Hindi Pdf देने जा रहे हैं। आप नीचे की लिंक से Kalika Puran Hindi Pdf फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

Kalika Puran Hindi Pdf

 

Advertisements
Kalika Puran Hindi Pdf
कालिका पुराण पीडीएफ फ्री डाउनलोड करें।
Advertisements

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

You Can Win in Hindi Pdf

 

 

जीत आपकी बुक्स Pdf Free Download

 

 

Sant Ravidas Biography in Hindi Pdf

 

 

Sant Ravidas Biography in Hindi Pdf डाउनलोड करें।

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिए 

 

 

शुभ-अशुभ में समान रहना – श्री कृष्ण कहते है – इस भौतिक जगत में जो व्यक्ति न तो हर्षित होता है न अशुभ के प्राप्त होने पर घृणा करता है वही व्यक्ति पूर्ण ज्ञान में स्थिर रहता है।

 

 

 

 

उपरोक्त शब्दों का तात्पर्य – जब तक मनुष्य इस भौतिक संसार में रहता है तब तक अच्छाई और बुराई की संभावना रहती ही है क्योंकि यह संसार द्वैत (द्वद्वों) से परिपूर्ण है। किन्तु जो व्यक्ति कृष्ण भावनामृत में स्थिर रहता है वह अच्छाई या बुराई से पृथक होता हैं क्योंकि उसका सरोकार कृष्ण से रहता है जो सदा ही सर्वमङ्गलमय रहते है ऐसे कृष्ण भावनामृत में मनुष्य पूर्ण ज्ञान की प्राप्ति कर लेता है जिसे समाधि कहते है।

 

 

 

 

भौतिक जगत में सदैव ही कुछ न कुछ उथल पुथल होती रहती है उसका परिणाम अच्छा हो चाहे बुरा जो ऐसे उथल पुथल से प्रभावित नहीं होता जो अच्छे (शुभ) या बुरा (अशुभ) विचलित नहीं होता उस व्यक्ति को कृष्ण भावनामृत में स्थिर समझना चाहिए यही समाधि की स्थिति होती है।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Kalika Puran Hindi Pdf आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इसी तरह की और भी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!