Advertisements

ज्योतिष श्याम संग्रह Pdf / Jyotish Shyam Sangrah Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Jyotish Shyam Sangrah Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Jyotish Shyam Sangrah Pdf download कर सकते हैं और आप यहां से Baba Saheb Ambedkar Itihas pdf कर सकते हैं।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

Jyotish Shyam Sangrah Pdf

 

 

पुस्तक का नाम  Jyotish Shyam Sangrah Pdf
पुस्तक के लेखक  खेमराज श्रीकृष्ण दास 
भाषा  हिंदी 
साइज  30.5 Mb 
पृष्ठ  404 
श्रेणी  ज्योतिष 
फॉर्मेट  Pdf 

 

 

 

ज्योतिष श्याम संग्रह Pdf Download

 

 

Advertisements
Jyotish Shyam Sangrah Pdf
Jyotish Shyam Sangrah Pdf Download यहां से करे।
Advertisements

 

 

Advertisements
Jyotish Shyam Sangrah Pdf
काल चक्र द टाइम मशीन नावेल Pdf Download
Advertisements

 

 

Advertisements
Jyotish Shyam Sangrah Pdf
बिल्लू और फिल्म शो हिंदी कॉमिक्स यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये 

 

 

ऋषि के फलते-फूलते राजनीतिक करियर में एक और पदोन्नति देखी गई, जब राजकोष के पूर्व चांसलर, साजिद जाविद ने नाटकीय रूप से अपने पद से इस्तीफा दे दिया और 13 फरवरी 2020 को उन्हें ब्रिटेन के वित्तमंत्री के रूप में चुना गया।

 

 

 

COVID-19 महामारी के बीच, सुनक ने अपना पहला बजट 11 मार्च 2020 को पेश किया। जैसे ही महामारी ने एक वित्तीय प्रभाव पैदा किया, सुनक ने £30 बिलियन के अतिरिक्त खर्च की घोषणा की, जिसमें से £12 बिलियन COVID के आर्थिक प्रभाव को कम करने के लिए आवंटित किया गया था।

 

 

 

17 मार्च 2020 को, उन्होंने व्यवसायों के लिए आपातकालीन सहायता में £330 बिलियन और कर्मचारियों के लिए वेतन सब्सिडी योजना की घोषणा की। तीन दिन बाद, उन्होंने नौकरी प्रतिधारण योजना की घोषणा की, लेकिन गंभीर प्रतिक्रिया मिली क्योंकि अनुमानित 100,000 लोग इसके लिए पात्र नहीं थे।

 

 

 

इस योजना को 30 सितंबर 2021 तक बढ़ा दिया गया था। मार्च 2021 के बजट में, सुनक ने घोषणा की कि वित्त वर्ष 2020-2021 में घाटा बढ़कर 355 बिलियन पाउंड हो गया है, जो कि पीकटाइम में सबसे अधिक है। उन्होंने 2023 में कॉरपोरेशन टैक्स को 19 से बढ़ाकर 25% कर दिया।

 

 

 

टैक्स-फ्री पर्सनल अलाउंस में पांच साल की रोक लगा दी। जून 2021 में G7 शिखर सम्मेलन में, बहुराष्ट्रीय कंपनियों और ऑनलाइन कंपनियों पर वैश्विक न्यूनतम कर स्थापित करने के लिए एक कर सुधार समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे।

 

 

 

अक्टूबर 2021 में, उन्होंने अपने तीसरा बजट पेश किया जिसमें स्वास्थ्य अनुसंधान और नवाचार के लिए 5 बिलियन पाउंड और कौशल शिक्षा के लिए 3 बिलियन पाउंड की धनराशि शामिल थी।

 

 

 

ऋषि सुनक की संपत्ति ( Rishi Sunak Net Worth )

कुल संपत्ति (Net Worth 2021) –£3.1 बिलियन

कुल संपत्ति रुपयों में (Net Worth In Indian Rupees)– 300 करोड़ रूपये

 

 

 

ऋषि सुनक कौन है ?

ऋषि सुनक एक ब्रिटिश राजनेता हैं, और एनआर नारायण मूर्ति (भारतीय अरबपति व्यवसायी और इंफोसिस के सह-संस्थापक) के दामाद भी हैं।

 

 

 

ऋषि सुनक की पत्नी कौन है ?

अक्षता मूर्ति।

 

 

 

ऋषि सुनक की जाति क्या है ?

ब्राह्मण।

 

 

 

ऋषि सुनक कहाँ के रहने वाले है ?

ऋषि सुनक का जन्म 12 मई 1980 को साउथेम्प्टन में भारतीय पंजाबी हिंदू माता-पिता यशवीर सुनक और उषा सुनक के घर हुआ था। वह तीन भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं।

 

 

 

सुनील शेट्टी का पूरा नाम सुनील वीरप्पा शेट्टी है लोग उन्हें प्यार से अन्ना कहकर भी बुलाते हैं सुनील शेट्टी का जन्म 11 जुलाई 1961 को मुल्की, मैंगलोर, कर्नाटक, भारत में हुआ था। सुनील शेट्टी की वर्तमान में उम्र 62 साल है उनका धर्म हिंदू जबकि उनकी जाति बंट समुदाय है|

 

 

 

सुनील शेट्टी का परिवार कर्नाटक से जीता सुनील शेट्टी के पिता जी का नाम स्वर्गीय वीरपा शेट्टी था इसके अलावा सुनील शेट्टी के एक बड़ी बहन की थी जिसका नाम सुजाता शेट्टी है। सुनील शेट्टी के परिवार की आर्थिक स्थिति शुरू में अच्छी नहीं थी।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Jyotish Shyam Sangrah Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Jyotish Shyam Sangrah Pdf की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!