Advertisements

Best Jadu Kitab Pdf in Hindi / जादू किताब Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Jadu Kitab Pdf in Hindi  देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Jadu Kitab in Hindi Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से 50 + बेस्ट हिंदी नावेल Pdf Free Download कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

Jadu Kitab Pdf in Hindi / जादू किताब पीडीएफ

 

 

 

पुस्तक का नाम Jadu Kitab Pdf in Hindi
पुस्तक के लेखक Rhonda Byrne
भाषा हिंदी 
पृष्ठ 206
श्रेणी Book
फॉर्मेट Pdf
साइज 6 Mb

 

 

 

Advertisements
Jadu Kitab Pdf in Hindi
जादू किताब Pdf Download
Advertisements

 

 

 

आसाम बंगाल का जादू किताब pdf download

 

द सीक्रेट बुक इन हिंदी PDF

 

 

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिए

 

 

 

3- संत रूपी कमल के वन को प्रफुल्लित करने के लिए सूर्य है।  हाथियों को पछाड़ने के लिए है और भव रूपी पक्षी को भगाने के लिए बाज रूप है। वह प्रभु सदा हमारी रक्षा करे।

 

 

 

4- हे लाल कमल के समान नेत्र और सुंदर वेश वाले! सीता जी के नेत्र रूपी चकोर के चन्द्रमा, शिव जी के हृदय रूपी मान सरोवर के बालहंस, विशाल हृदय और भुजाओ वाले श्री राम जी! मैं आपको नमस्कार करता हूँ।

 

 

 

5- जो संसय रूपी सर्प को ग्रसने वाले और देवताओ के समूह को आनंद देने वाले है वह कृपा के समूह श्री राम जी हमारी रक्षा करे।

 

 

 

6- हे निर्गुण, सगुण, विषम और समरूप! हे ज्ञान, वाणी से अतीत! हे अनुपम, निर्मल, सम्पूर्ण दोष रहित अनंत एवं पृथ्वी का भार हरने वाले श्री राम जी! मैं आपको नमस्कार करता हूँ।

 

 

 

7- जो भक्तो को कल्पवृक्ष के जैसे आराम देने वाले बगीचे है। क्रोध, लोभ, काम और मद को डराने वाले है। अत्यंत ही चतुर और संसार रूपी समुद्र से तरने के संत रूप है। वह सूर्यकुल की ध्वजा श्री राम जी मेरी सदा रक्षा करे।

 

 

 

8- जिनकी भुजाओ का प्रताप अतुलनीय है, जो बल के धाम है, जिनका नाम कलयुग के बड़े भारी पापो का नाश करने वाला है, जो धर्म के रक्षक है और जिनके गुण समूह आनंद देने वाले है। वह श्री राम जी निरंतर ही मेरे कल्याण का विस्तार करे।

 

 

 

9- यद्यपि आप निर्मल, व्यापक और सबके हृदय में निरंतर निवास करने वाले है, तथापि हे खरारि श्री राम जी! लक्ष्मण जी और सीता जी सहित वन में विचरने वाले आप इस रूप में ही मेरे हृदय में निवास कीजिए।

 

 

 

हम तो भीख मांगने वाले है मुझे भला क्या आवश्यकता होगी? ऐसा कहते वह चली गयी। कार्तिक की मां को भोजन बनाने में अब थोड़ा परेशानी होती थी। कार्तिक अपनी मां की परेशानी समझते हुए बोला – मां आज मैं आपकी सहायता के लिए किसी को भेज दूंगा।

 

 

 

कार्तिक की मां बोली – बेटा इस घर के लिए कोई नौकर नहीं मालकिन चाहिए मालकिन। जो इस घर की सारी जिमेदारी को संभाल सके। हम लोगो का कुछ भरोसा नहीं अगर इस घर की मालकिन आ जाय तो हम लोगो को यहां से जाने में बहुत ही सुकून मिलेगा।

 

 

 

कार्तिक ने अपनी मां की बातो का कोई जवाब नहीं दिया वह अपनी मां की बातो का मतलब समझता था लेकिन वह पढ़ाई के दौरान ब्रिटेन में जो देखा हुआ था वह सदा ही उसकी आँखों के सामने तैरता रहता था। वहां के लोग रिश्तो को कपड़ो की तरह बदलते थे।

 

 

 

इसलिए वह पूरी सावधानी बरतना चाहता था चाहे समय कितना भी लग जाय। नीली कोठी प्रायः रोज ही कार्तिक को दिखाई पड़ती थी। वह अपनी मोटरसायकल को एकदम धीमी गति से चला रहा था क्योंकि आज वह समय से पहले ही कम्पनी के लिए निकल पड़ा था।

 

 

 

जैसे ही नीली कोठी के सामने कार्तिक अपनी मोटर सायकल से पहुंचा उसी समय एक कुत्ता न जाने कहाँ से उसके सामने आ गया मोटरसायकल की गति धीमी होने से कुत्ता हल्के रूप से घायल हो गया लेकिन कार्तिक उसे बचाने में घायल हो गया।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Jadu Kitab Pdf in hindi आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Jadu Kitab Pdf in Hindi तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!