Advertisements

उपयोगी चिकित्सा Pdf / Important Medical Treatment PDF

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Important Medical Treatment PDF देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Important Medical Treatment PDF download कर सकते हैं और आप यहां से Dasakumaracharita Pdf Hindi कर सकते हैं।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

Important Medical Treatment PDF

 

 

पुस्तक का नाम  Important Medical Treatment PDF
पुस्तक के लेखक  धर्मचंद्र शास्त्री 
भाषा  हिंदी 
साइज  6 Mb 
पृष्ठ  228 
श्रेणी  आयुर्वेद 
फॉर्मेट  Pdf 

 

 

 

उपयोगी चिकित्सा Pdf Download

 

 

Advertisements
Important Medical Treatment PDF
Important Medical Treatment PDF Download यहां से करे।
Advertisements

 

 

Advertisements
Important Medical Treatment PDF
मोटू पतलू और चारपाई का चक्कर कॉमिक्स यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

Advertisements
Important Medical Treatment PDF
बिल्लू और फिल्म की हीरोइन हिंदी कॉमिक्स यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये 

 

 

पेशे से निपटना एक जटिल विषय है जिसे समग्र रूप से निपटाए जाने की आवश्यकता है क्योंकि यह हमारे जीवन का एक पहलू विभिन्न पहलुओं को छूता है और बेहद जटिल है। जैसा कि ऊपर बताया गया है। मैं अपने दोस्तों पिंकू और टिंकू को धन्यवाद देना चाहता हूं प्रेरणा का स्रोत होने के साथ-साथ श्री सौरभ सागर जो मुझे लिखने के लिए प्रेरित करते हैं।

 

 

 

मेरी माँ को मेरा विशेष धन्यवाद या। कृष्णा उनके आशीर्वाद के बिना इस विषय पर लिखना संभव नहीं होता।
मेरी पत्नी रेणु और बेटी गुड़िया वृंदा के लिए मेरा आभार मुझे उद्देश्य और उद्देश्य प्रदान करें। मैं श्री भूपेंद्र सिंह नेगी को इस पुस्तक के प्रकाशन से जुड़ी टाइपिंग, संपादन और कई अन्य गतिविधियों के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

 

 

 

पिछली पुस्तकों के रूप में यह पुस्तक मेरे पिता स्वर्गीय श्री कैलाश चंदर को समर्पित है जिन्होंने मुझे बचपन में यह विज्ञान पढ़ाया था और उन दिनों में स्वयं इस विषय के बहुत बड़े भक्त थे जब कंप्यूटर नहीं थे। मैं इसे वृंदावन और बांके बिहारी के विचार के साथ समाप्त करना चाहता हूं, जिनका आशीर्वाद मेरे साथ रहा है और मैं हमेशा अपने सभी प्रयासों में उन्हें देखता हूं।

 

 

 

इससे पहले कि हम इसके विभिन्न भागों की चर्चा शुरू करें कुंडली जो सामूहिक रूप से व्यवसाय का एक संक्षिप्त विवरण निर्धारित करती है, इस स्तर पर जगह से बाहर नहीं हो सकती है। इस कार्य को रुचिकर और शिक्षाप्रद बनाने के लिए यहां पर कुंडली के संबंध में एक अत्यंत महत्वपूर्ण प्रारंभिक जानकारी भी दी जा रही है।

 

 

 

इस विवरण को यथासंभव संक्षिप्त और सरल बनाने का हर संभव प्रयास किया जाता है ताकि इसके लिए आवंटित स्थान को न्यूनतम संभव तक कम किया जा सके। हम जिस प्रणाली का पालन करते हैं वह भारतीय ज्योतिष प्रणाली है जिसे निरायण प्रणाली के रूप में जाना जाता है।

 

 

 

कुंडली में 12 घर होते हैं और प्रत्येक घर में होता है संकेतों या राशियों में से एक जो संख्या में 12 है। वे इस प्रकार हैं: ·
मेष (मेष), वृषम (वृषभ), मिथुन (मिथुन), कार्क (कैंसर), सिन्हा (सिंह), कन्या (कन्या), तुला (तुला), VRIS.CHIKA (वृश्चिक), ओहानु (धनु), मका (सी.पीआरएलकॉम), कुंभ (कुंभ), मीनम (मीन)।

 

 

 

प्रत्येक si9n में 30 डिग्री होते हैं: प्रत्येक डिग्री 60 . में विभाजित होती है मिनट और प्रत्येक मिनट को आगे 60 सेकंड में विभाजित किया गया है। प्रत्येक राशि को नक्षत्रों में विभाजित किया गया है और प्रत्येक नक्षत्र को आगे चार पदमों में विभाजित किया गया है, जिनकी संख्या चार है।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Important Medical Treatment PDF आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Important Medical Treatment PDF की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!