Advertisements

Harivansh Puran Pdf Hindi Free / हरिवंश पुराण Pdf Hindi

Advertisements

मित्रों इस पोस्ट में Harivansh Puran Pdf Hindi दिया गया है। आप नीचे की लिंक से हरिवंश पुराण Pdf Hindi Download कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

Harivansh Puran Pdf Hindi Free हरिवंश पुराण Pdf Hindi 

 

 

 

Advertisements
Harivansh Puran Pdf Hindi
यहां से हरिवंश पुराण पीडीएफ फ्री डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

पद्म पुराण पीडीऍफ़ डाउनलोड 
यहां से पद्म पुराण पीडीऍफ़ डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

 

 

 

 

 

वैशम्पायन जी के कथानुसार ‘जनमेजय भगवान’ विष्णु देवताओ के साथ धरती पर जन ले चुके है। यह सब बातें जानकर देवर्षि नारद कंश को सचेत करने मथुरा गए क्योंकि निकट समय में कंश का विनास होने वाला था। नारद ने एक दूत के द्वारा कंश को अपने पास बुलवाया और उसे अपने शत्रु से सावधान रहने के लिए कहा।

 

 

 

कंश ने नारद के पास आकर प्रणाम किया और उन्हें सुवर्ण आसन पर बैठाया। इन्द्रसखा नारद मुनि ने कंश से कहा मैं घूमते हुए सुमेरु पर्वत पर गया जो सूर्य का सखा है।

 

 

 

 

मैंने नंदन वन में भी विचरण किया है। मेरु के शिखर पर ब्रह्म सभा में विराजमान ब्रह्मदेव के पास गया जो उस समय समस्त देवताओ से घिरे हुए कोई गुप्त मंत्रणा में लीन थे।

 

 

 

 

वहां मैंने तुम्हारे विनाश के बारे में सुना जो इस प्रकार है। जो तुम्हारी बहन देवकी है। उसके द्वारा उत्पन्न आठवा पुत्र ही तुम्हारे विनाश का कारण बनेगा।

 

 

 

वह देवताओ का सर्वस्व आश्रय बनेगा और तुम्हारी मृत्यु का कारण भी बनेगा। वह देवताओ का पर-अपर (स्वर्ग और मोक्ष) है। तथा वही समस्त देवताओ का स्वयंभू ब्रह्मा भी है। इसलिए उससे तुम्हे बचकर रहना होगा। इतना कहकर नारद जी चले गए।

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे। 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Harivansh Puran Pdf Hindi  आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

इसे भी पढ़ें —>भगवद्गीता PDF फ्री डाउनलोड

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!