Advertisements

हनुमान रहस्य बुक pdf / Hanuman Rahasya Book Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Hanuman Rahasya Book Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Hanuman Rahasya Book Pdf download कर सकते हैं और आप यहां से Namami Shamishan Pdf Hindi कर सकते हैं।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

Hanuman Rahasya Book Pdf

 

 

पुस्तक का नाम  Hanuman Rahasya Book Pdf
पुस्तक के लेखक  पंडित शिवदत्त मिश्र शास्त्री 
भाषा  हिंदी 
साइज  80 Mb 
पृष्ठ  356 
फ़ॉर्मेट Pdf 
श्रेणी  भक्ति 

 

 

 

हनुमान रहस्य बुक pdf Download

 

 

Advertisements
Hanuman Rahasya Book Pdf
Hanuman Rahasya Book Pdf Download यहां से करे।
Advertisements

 

 

Advertisements
Hanuman Rahasya Book Pdf
Sita Mithila KI Yoddha बुक यहां से फ्री डाउनलोड करें। 
Advertisements

 

 

Advertisements
Hanuman Rahasya Book Pdf
रद्दी कागज हिंदी कॉमिक्स यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये

 

 

मोदी जी ने गुजरात में कई तकनीकी और वित्तीय योजनायें स्थापित की. 2007 में गुजरात में हुए वाइब्रेंट गुजरात समिट में मोदी जी ने 6 लाख करोड़ का निवेश कराया. 2007 में मोदी जी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में 2063 दिन पूरे किये थे और मोदी जी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के पद पर सबसे ज्यादा समय रहने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया।

 

 

 

2007 में गुजरात की जनता ने मोदी जी को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री चुना. इस जीत के बाद मोदी जी ने अपने कार्यकाल में कृषि के क्षेत्र में ज्यादा विकास किया. कच्छ, सौराष्ट्र और उत्तरी गुजरात में पानी के सप्लाई के कारण ही ये संभव हो पाया था. इन सभी प्रोजेक्ट्स के साथ ही मोदी जी ने किसानों को फार्म भी उपलब्ध कराये।

 

 

 

2008 में मोदी सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में 5,000,00 से ज्यादा प्रोजेक्ट पर सफल काम किया. इनमे से 1,13,738 बांध थे. 2010 में 112 में से 60 तहसीलों में पानी पहुँचाया गया था. गुजरात के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था। मोदी जी ने गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली पहुंचाई जिससे किसानों को कृषि में मदद मिली।

 

 

 

2012 की शुरुआत में मोदी जी ने सद्भावना मिशन चलाया. इस योजना ने राज्य के मुसलामानों पर अच्छा प्रभाव डाला. मोदी जी ने उस समय केंद्र की गतिविधियों पर भी ध्यान दिया. और देश की भलाई के लिए अपनी राय भी दिया करते थे. लेकिन उनका ध्यान गुजरात के विकास से नहीं हटा।

 

 

 

जब बम्बई में 26/11 के आतंकी हमले हुए थे तब मोदी जी ने गुजरात के समुद्री तट की सुरक्षा भी दुगनी कर दी थी। मोदी जी अपने चुनावी क्षेत्र मणिनगर से भी लगातार चौथी बार बहुत ही बड़े अंतर से चुनाव जीता और गुजरात के मुख्यमंत्री का चुनाव भी जीता।

 

 

 

लेकिन उनका ये कार्यकाल सिर्फ 2 साल(2012-2014) का ही था। इस छोटे से कार्यकाल में मोदी जी ने गुजरात के उज्वल भविष्य के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए और गुजरात के समृद्ध भविष्य की नीव रखी। फरवरी 2002 में गुजरात में साम्प्रदायिक हिंसा भड़क गयी थी।

 

 

 

गोधरा के पास ट्रेन से जा रहे तीर्थ यात्रियों को कुछ मुसलामानों ने ट्रेन के साथ ही जला कर मार दिया था। इस घटना को गोधरा काण्ड के नाम से जाना जाता है. गोधरा काण्ड के बाद पूरे गुजरात में मुस्लिम विरोधी हिन्सा शुरू हो गयी। इन दंगों के कारण पूरे गुजरात में 2000 से ज्यादा लोगों की जान गयी थी।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Hanuman Rahasya Book Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Hanuman Rahasya Book Pdf की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!