Advertisements

Best 5 + Chetan Bhagat Books in Hindi Pdf / चेतन भगत Pdf Free

Advertisements

मित्रों  इस पोस्ट में Chetan Bhagat Books in Hindi Pdf दिया गया है। आप नीचे की लिंक से Chetan Bhagat Books in Hindi Pdf Free Download कर सकते हैं और आप यहां से हादसे की रात Novel Pdf Download कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

Chetan Bhagat Books In Hindi Pdf 

 

 

 

 

 

 

Advertisements
 Chetan Bhagat Books in Hindi Pdf
फाइव पॉइंट समवन pdf download
Advertisements

 

 

 

Chetan Bhagat Books in Hindi Pdf
रिवोल्यूशन 2020 पीडीएफ Download
Advertisements

 

 

Chetan Bhagat Books in Hindi Pdf
टू स्टेट्स novel pdf download
Advertisements

 

 

 Chetan Bhagat Books in Hindi Pdf
हाफ गर्लफ्रेंड उपन्यास pdf download
Advertisements

 

 

 

 

रोज नए Hindi उपन्यास Pdf  और Hindi कहानी Pdf के लिए मेरे टेलीग्राम चॅनेल Pdf Books Hindi Telegram को जरूर ज्वाइन करें और मेरे फेसबुक पेज Pdf Books Hindi Facebook को ज्वाइन करें।

 

 

 

चेतन भगत के बारे में 

 

 

 

चेतन भगत एक मशहूर उपन्यास लेखक है। उन्होंने एक ऐसा उपन्यास लिखा जिसमे तीन लड़को के जीवन की कहानी थी। चेतन भगत एक ऐसे उपन्यासकार है जिनका उपन्यास बाजार में आते ही बिक जाता है। पब्लिक उनके उपन्यासों को बहुत पसंद करती है।

 

 

 

2004 में उन्होंने फाइव प्वइंट समवन और 2005 में द कॉल सेंटर, 2008 में द थ्री मिस्टेक ऑफ़ माई लाइफ 2009 में टू स्टेटस को लिखा और भी उनके द्वारा कई लिखित उपन्यास है। 2008 में अमेरिका का मशहूर अख़बार लिखता है। चेतन भगत भारत का सर्वाधिक बिकने वाला अंग्रेजी का उपन्यास है।

 

 

 

इन्होने फिल्म जगत में लेखन का कार्य भी किया। भारतीय अख़बार ‘द टाइम्स ऑफ़ इंडिया और हिंदुस्तान टाइम्स’ में चेतन भगत के कालम छपते रहते है। इनका दूसरा उपन्यास वन नाइट एट द कॉल सेंटर है। जो बहुत ही लोकप्रिय हुआ था। चेतन भगत के कुछ अमूल्य विचार है जिन्हे नीचे दिया जा रहा है —

 

 

1- मुझे लगता है मैं मूल आवाजों से मिल पाया हूँ लेकिन पाठको को बताने के लिए कहानी की आवश्यकता तो पड़ेगी ही।

 

2- मैं यह कोशिस कर रहा हूँ कि अपनी लेखनी द्वारा किताब के प्रत्येक पृष्ठ को सम्मोहक आकार दे सकू जिससे पाठकगण किताब में तल्लीन हो जाये।

 

3- आपके जीवन में एक महिला के आने से सभी तरफ अपने आप संतुलन बन जाता है।

 

4- एक बुद्धिमान व्यक्ति प्यार में बेवकूफ बन जाता है।

 

5- मनुष्य के भीतर ही सबसे बुद्धिमान व्यक्ति और सबसे मुर्ख व्यक्ति का निवास है लेकिन मानव यह नहीं बता सकता कि वह उनमे से कौन है।

 

6- मैं दिल से एक पूँजीवादी व्यक्ति हूँ। लेकिन शिक्षा के क्षेत्र में अगर शिक्षा लाभप्रद व्यवसाय बन जाता है तो ठीक है। अगर शिक्षा में जब भ्रष्टाचार होने लगे तब वह ठीक नहीं है।

 

7- ईर्ष्या कही पर देखने से सुखद प्रतीत लगती है।

 

 

इनकी अंग्रेजी में लिखी हुई पुस्तक का हिंदी में रूपांतरण किया गया है। वह तीन किताबे भी शीर्ष पर है। उनके नाम है।

1- द थ्री इडिएट्स ऑफ़ माई लाइफ।

2- वन नाइट द कॉल सेंटर।

3- फाइव प्वाइंट समवन।

इन तीनो किताबो को हिंदी में अनुवाद किया गया है।

 

भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद से इन्हे सर्वश्रेष्ठ निवर्तमान छात्र का पुरस्कार मिला है।

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे। 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Chetan Bhagat Books in Hindi Pdf आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!