Advertisements

Chandra Namaskar Mantra pdf / चंद्र नमस्कार मंत्र Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Chandra Namaskar Mantra pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Chandra Namaskar Mantra pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से  चंद्र कवच Pdf Download कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

 

Chandra Namaskar Mantra pdf / चंद्र नमस्कार मंत्र पीडीएफ

 

 

चंद्र नमस्कार मंत्र Pdf Download

 

Advertisements
Chandra Namaskar Mantra pdf
Chandra Namaskar Mantra pdf
Advertisements

 

चंद्र बीज मंत्र Pdf Download

 

 

 

 

 

 

 

सिर्फ पढने के लिए

 

 

 

वह बोला – दुर्वासा जी  ने मुझे शाप दिया था। अब प्रभु के चरणों को देखने से वह पाप मिट गया। श्री राम जी ने कहा – हे गंधर्व! सुनो, मैं तुम्हे कहता हूँ ब्राह्मण कुल से द्रोह करने वाला मुझे प्रिय नहीं है।

 

 

 

33- दोहा का अर्थ-

 

 

 

मन, वचन और कर्म से कपट छोड़ कर जो भू देव ब्राह्मणो की सेवा करता है मुझ समेत, ब्रह्मा, शिव आदि सब देवता उसके वश में हो जाते है।

 

 

 

 

चौपाई का अर्थ-

 

 

 

 

शाप देता हुआ, कठोर वचन कहता हुआ ब्राह्मण भी पूजनीय है। ऐसा संत कहते है। शील और गुण से हीन ब्राह्मण भी पूजनीय है और गुण समूहों से युक्त और ज्ञान में निपुण शूद्र भी पूजनीय है।

 

 

 

 

श्री राम जी ने उसे अपना धर्म कहकर उसे समझाया। अपने चरणों में प्रेम देखकर वह उनके मन को अच्छा लगा। तदनन्तर श्री रघुनाथ जी के चरण कमल में सिर नवाकर वह अपनी गति प्राप्त कर आकाश में चला गया।

 

 

 

 

उदार श्री राम जी उसे गति प्रदान कर शबरी जी के आश्रम में पधारे। शबरी जी ने श्री राम जी को घर में आया हुआ देखकर उसे मतंग जी का वचन स्मरण हो गया और उस वचन को याद करके उसका मन प्रसन्न हो गया।

 

 

 

 

कमल सदृश्य नेत्र और विशाल भुजा वाले सिर पर जटाओ का मुकुट और हृदय पर वनमाला धारण किए हुए सुंदर सांवले और गोरे दोनों भाइयो के चरणों में शबरी जी लिपट गयी।

 

 

 

 

वह प्रेम में मग्न हो गयी मुख से वचन नहीं निकलता है। बार-बार चरण कमल में सिर नवा रही है। फिर उन्होंने जल लेकर आदर पूर्वक दोनों भाइयो के चरण धोये और उन्हें सुंदर आसन पर बैठाया।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Chandra Namaskar Mantra pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!