Advertisements

Chandra Beej Mantra Pdf / चंद्र बीज मंत्र Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Chandra Beej Mantra Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Chandra Beej Mantra Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से चंद्र कवच Pdf Download कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

Chandra Beej Mantra Pdf / चंद्र बीज मंत्र पीडीएफ

 

 

चंद्र बीज मंत्र Pdf Download

 

Advertisements
Chandra Beej Mantra Pdf
Chandra Beej Mantra Pdf
Advertisements

 

चंद्र देव आरती Pdf Download

 

 

 

 

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिए

 

 

 

 

जिनके मन में दूसरे का हित समाया रहता है उनके लिए जगत में कुछ भी दुर्लभ नहीं है। हे तात! आप मेरे धाम में जाइये। मैं आपको क्या दूँ? आप तो पूर्ण काम है, सब प्राप्त कर चुके है।

 

 

 

 

31- दोहा का अर्थ-

 

 

 

 

हे तात! सीता हरण की बात आप पिता जी से न कहियेगा। यदि मैं राम हूँ तो दशमुख रावण कुटुंब सहित वहां आकर स्वयं ही कहेगा।

 

 

 

 

चौपाई का अर्थ-

 

 

 

 

जटायु ने गीध की देह त्यागकर हरि का रूप धारण किया और बहुत से अनुपम दिव्य आभूषण और दिव्य पीतांबर पहन लिए। श्याम शरीर है विशाल चार भुजाये है और नेत्र में वह प्रेम तथा आनंद के आसूं भरकर वह स्तुति कर रहा है।

 

 

 

 

छंद का अर्थ-

 

 

 

 

हे राम जी! आपकी जय हो। आपका रूप अनुपम है, आप निर्गुण है, सगुण है और सत्य गुणों के प्रेरक है। दस सिरवाले रावण की प्रचंड भुजाओ को खंड-खंड करने के लिए प्रचंड रूप धारण करने वाले है।

 

 

 

 

पृथ्वी को सुशोभित करने वाले, जल युक्त मेघ के समान, श्याम शरीर वाले, कमल के समान मुख और लाल कमल के समान विशाल नेत्रों वाले, विशाल भुजाओ वाले और भय-भव से छुड़ाने वाले, कृपालु श्री राम जी को मैं नित्य ही नमस्कार करता। हूँ

 

 

 

 

आप अपरिमित बल वाले है, अनादि, अजन्मा, अव्यक्त, निराकार, एक, अगोचर, अलक्ष्य, गोविन्द, इन्द्रियों से अतीत, जन्म-मरण, सुख-दुःख, हर्ष-शोकादि, द्वन्द को हरने वाले, विज्ञान की घन मूर्ति और पृथ्वी के आधार है तथा जो संत राम मंत्र को जपते है।

 

 

 

 

उन अनंत सेवको को परमानंद देने वाले है। उन निष्काम प्रिय तथा काम आदि दुष्टो के दल का दलन करने वाले श्री राम जी को मैं नित्य नमस्कार करता हूँ।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Chandra Beej Mantra Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!