Advertisements

भगवद आराधना विधी Pdf / Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi download कर सकते हैं और आप यहां से Brahma Vaivart Puran Pdf In Hindi कर सकते हैं।

Advertisements

 

 

 

 

 

 

Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi

 

पुस्तक का नाम  Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi
पुस्तक के लेखक 
भाषा  हिंदी 
साइज  17.9 Mb 
पृष्ठ  154 
श्रेणी  धार्मिक 
फॉर्मेट  Pdf 

 

 

भगवद आराधना विधी Pdf Download

 

 

Advertisements
Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi
Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi Download यहां से करे।
Advertisements

 

 

Advertisements
Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi
अनदेखा खतरा सस्पेंस उपन्यास Pdf Download
Advertisements

 

 

Advertisements
Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi
मोटू पतलू और चारपाई का चक्कर कॉमिक्स यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिये

 

 

ये साम, दान, दंड, बेध, माया, उपक्षा और इंद्रजाल के नाम से जाने जाते थे। इनमें से पहले चार सबसे प्रसिद्ध हैं। समा का अर्थ है कोमल अनुनय की कला। दान का अर्थ है किसी के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए दान या धन का उपयोग। दंड सजा है।

 

 

 

और भेदा एक-दूसरे के विरोधी दलों के बीच असंतोष को बढ़ाने की कला है। माया का अर्थ है भ्रम या छल का उपयोग करना और उपदेश लोगों को जानबूझकर अनदेखा करना है ताकि किसी के उद्देश्य को प्राप्त किया जा सके। इंद्रजला का शाब्दिक अर्थ है बाजीगरी।

 

 

 

इस सन्दर्भ में, खींचने और विरोधी दलों को रोकने के बीच संतुलन साधने का मतलब होगा। राजा को किस तरह की सजा देनी चाहिए, यह भी निर्धारित किया गया है। यदि कोई झूठ बोलता है और कहता है कि उसकी संपत्ति चोरी हो गई है, तो उस पर उस संपत्ति के बराबर राशि का जुर्माना लगाया जाना चाहिए जो कथित तौर पर चुराई गई है।

 

 

 

झूठी गवाही देने वाले ब्राह्मण को राज्य से भगा दिया जाता है। जो व्यक्ति गाय, हाथी, घोड़े या ऊंट को मारता है, उसका एक पैर या एक हाथ काट दिया जाएगा। एक चोर जो सोना या चांदी चुराता है या महिलाओं के अपहरणकर्ता को मार डाला जाएगा, आगजनी और जहर के मामलों में भी निष्पादन निर्धारित है।

 

 

 

जो पत्नी अपने पति की बात नहीं मानती, उसे कुत्तों ने मार डाला। एक महिला जो अपने पति या ब्राह्मणों की बात नहीं मानती है, उसके नाक, कान या हाथ भी काट दिए जा सकते हैं। फिर उसे एक गाय पर सवार किया जाएगा और राज्य से भगा दिया जाएगा।

 

 

 

कुछ सपने अशुभ संकेत होते हैं। वास्तव में, वे बुरे सपने देखते हैं। उदाहरण हैं: किसी के शरीर पर उगने वाली घास या पेड़ के बारे में सपने, सपने जिसमें सपने देखने वाला मुंडा हुआ है या जर्जर कपड़े पहने हुए है या सपने जिसमें कोई ऊपर से गिर रहा है।

 

 

 

विवाह, गायन, सांपों की हत्या और चांडालों या जानवरों की हत्या का सपना देखना भी बुरा है। यदि आप सपने में देखते हैं कि आप तेल पी रहे हैं या पक्षी का मांस खा रहे हैं, तो यह भी एक अपशकुन है। अन्य उदाहरण हैं: जहां सपने देखने वाला सपना देखता है कि वह बंदरों या चांडालों के साथ खेल रहा है, जब वह सपने देखता है कि देवता, ब्राह्मण, राजा या गुरु नाराज हैं या जब वह सपने देखता है कि उसका घर गिर गया है।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Bhagavad Aradhana Vidhi PDF In Hindi की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

Leave a Comment

Advertisements
error: Content is protected !!