Advertisements

Ashirwad Pandit Novel in Hindi Pdf / आशीर्वाद पंडित नॉवेल Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको Ashirwad Pandit Novel in Hindi Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से Ashirwad Pandit Novel in Hindi Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से Anil Mohan Novels Devraj Chauhan Series Pdf कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

Ashirwad Pandit Novel in Hindi Pdf Download

 

 

 

Advertisements
Ashirwad Pandit Novel in Hindi Pdf
देख मेरे दिमाग का जादू नॉवेल Pdf यहां से डाउनलोड करे।
Advertisements

 

 

 

Om Prakash Sharma Novel Pdf
दो प्रेत Om Prakash Sharma Hindi Novel Pdf Download
Advertisements

 

 

Sanjh Ka Suraj by ओम प्रकाश शर्मा - Om Prakash Sharma
साँझ का सूरज Pdf Download
Advertisements

 

 

 

Om Prakash Sharma Novel Pdf
सबसे बड़ा पाप Novel Pdf Download
Advertisements

 

 

 

अंधेरे के दीप : ओमप्रकाश शर्मा द्वारा हिंदी पीडीऍफ़ पुस्तक - उपन्यास
अँधेरे के दीपक Novel Pdf Download
Advertisements

 

 

 

खून खराबा | KHOON KHARABA PDF : वेद प्रकाश शर्मा द्वारा लिखित हिंदी पीडीऍफ़ पुस्तक | KHOON KHARABA NOVEL PDF : WRITTEN BY VED PRAKASH SHARMA HINDI PDF BOOK DOWNLOAD
khoon kharaba ओम प्रकाश शर्मा नॉवेल फ्री डाउनलोड
Advertisements

 

 

 

 

 

 

 

 

Note- इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी पीडीएफ बुक, पीडीएफ फ़ाइल से इस वेबसाइट के मालिक का कोई संबंध नहीं है और ना ही इसे हमारे सर्वर पर अपलोड किया गया है।

 

 

 

 

यह मात्र पाठको की सहायता के लिये इंटरनेट पर मौजूद ओपन सोर्स से लिया गया है। अगर किसी को इस वेबसाइट पर दिये गए किसी भी Pdf Books से कोई भी परेशानी हो तो हमें [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं, हम तुरंत ही उस पोस्ट को अपनी वेबसाइट से हटा देंगे।

 

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिए

 

 

उनका व्यापार बहुत ही तीव्र गति पकड़ चुका था। शायद यह हनुमान जी की कृपा और सेवा केंद्र के लाभार्थियों का आशीर्वाद था। एक कहावत है कि पुण्य की जड़ पाताल तक पहुंच जाती है अर्थात भगवान की असीम कृपा बरसने लगती है।

 

 

 

 

प्रताप भारती के व्यवसाय में वर्तमान में और आदमियों की आवश्यकता भी थी। उन्होंने अपने दोस्त के पास फोन लगाया। दूसरी तरफ से रघुराज बोल रहे थे प्रताप ने पूछा कैसा चल रहा है सरोज सेवा केंद्र। रघुराज ने कहा कि ठीक चल रहा है।

 

 

 

 

लेकिन कोई व्यक्ति अपनी लड़की की शादी के लिए मदद मांगने आता है तो शर्मिंदा होना पड़ता है क्योंकि शादी में लगने वाला बजट अपने पास नहीं है। दूसरी तरफ से प्रताप बोले अच्छा कम से कम कितना बजट होना चाहिए सरोज सेवा केंद्र में।

 

 

 

 

रघुराज ने कहा दस लाख के आस-पास तो होना ही चाहिए क्योंकि हमने नियम बनाया हुआ है प्रत्येक साल दो लड़की की शादी के लिए एक लाख और गरीब लड़के और लड़कियों की पढ़ाई के लिए हर साल एक लाख मंदिर और दीन दुखियो की सहायता के लिए एक साल में एक लाख और दैवीय आपदा के लिए हर साल एक लाख इस तरह से सब मिलाकर पांच लाख रुपये एक साल में खर्च होंगे।

 

 

 

 

बाकी पैसा सरोज सेवा केंद्र के खाते में रहेगा। ठीक है मैं अगले महीने आ रहा हूँ हमारे व्यवसाय में 75 आदमियों की तुरंत आवश्यकता है। आप अपने जान पहचान वाले आदमियों से कह दीजियेगा कि बंगलोर जाने वालो को 25 हजार रुपया महीना तथा रहना खाना कम्पनी की तरफ से मिलेगा।

 

 

 

 

यह बात प्रताप भारती ने अपने दोस्त रघुराज सोनकर से फोन पर कह दिया था। एक बात और रघु भाई आपके लिए पचास हजार अलग से मिलता रहेगा इसके बाद फोन कट गया था। सुखिया के लड़के पंकज को एक अस्पताल में रघुराज ने भर्ती करा दिया।

 

 

 

 

रोज ही जाकर उसका हाल पूछते थे तथा जो भी दवा लिखता उसे रघुराज फौरन ही उपलब्ध कराते थे। आज दीपक को सातवे दिन अस्पताल से छुट्टी मिलने वाली थी। सुखिया जो सात दिन से ही अपने लड़के के पास अस्पताल में ही था।

 

 

 

 

घर पर उसकी औरत अपनी सात साल की लड़की मोनी के साथ रहकर अपने लड़के पंकज के लिए व्यग्र थी लेकिन इतना भरोसा था कि पंकज का पिता सुखिया उसके साथ ही था और रघुराज का उसे साथ मिला था। रघुराज को डा. नवीन की तरफ से दवा इत्यादि को लेकर दस हजार का बिल मिला था।

 

 

 

 

रघुराज ने दस हजार डा. नवीन को देकर सुखिया और दीपक के साथ अस्पताल के बाहर आ गए फिर उन्होंने एक टैम्पो रिजर्व कराया और पंकज और सुखिया को लेकर उसके घर तक छोड़ आये। अपने लड़के को देखकर सुखिया की औरत भगवान का धन्यवाद करने लगी।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Ashirwad Pandit Novel in Hindi Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और Ashirwad Pandit Novel in Hindi Pdf Download की तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!