Advertisements

Apsara Sadhana Pdf Hindi Free Download / अप्सरा साधना Pdf

Advertisements

मित्रों इस पोस्ट में Apsara Sadhana Pdf दिया गया है। आप नीचे की लिंक से Apsara Sadhana Pdf Hindi Free Download कर सकते हैं और आप यहां से रुद्रायमाला तंत्र Pdf Free डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

Apsara Sadhana Pdf Hindi 

 

 

 

Advertisements
Apsara Sadhana Pdf
अप्सरा साधना Pdf Free Download
Advertisements

 

 

Hanuman Tantra Sadhana Pdf
हनुमान तंत्र साधना Pdf Download
Advertisements

 

 

Maheshwari Tantra Pdf Hindi
यहां से माहेश्वरी तंत्र Pdf Download करे।
Advertisements

 

 

 

 

 

 

 

अप्सरा साधना के बारे में 

 

 

Apsara Sadhana Pdf
Apsara Sadhana Pdf
Advertisements

 

 

 

मनुष्यो के बीच मान्यता है कि अप्सरा स्वर्ग लोक में रहती है और इसकी साधना करने पर मानव को अपना इच्छित फल प्रदान करती है। इसे किसी कुशलतम गुरु की देख-रेख में ही संपन्न करना चाहिए।

 

 

 

 

मानव का स्वभाव ही ऐसा है कि वह अपने जीवन को अधिक से अधिक सुविधा युक्त बनाने के प्रयास में लगा रहता है। जबकि उसे धर्माचरण करते हुए अपने कर्तव्यों के निर्वाहन के साथ ही मोक्ष की कामना पूरी करनी चाहिए।

 

 

 

 

सनातन काल से ही अप्सराओ की साधना का प्रयास चलता आया है क्योंकि अप्सरा की साधना अन्य देवी देवताओ की साधना से सुगम होती है। यही कारण है कि मानव का मन इस ओर आकृष्ट रहता है।

 

 

 

 

योग्य गुरु के मार्ग दर्शन में एक विशेष विधि से चक्रार्चन के द्वारा कम समय में ही अप्सरा सिद्ध हो जाती है। किन्तु अप्सरा साधना से आध्यात्मिक और आत्मोत्थान का मार्ग कदापि भी प्रशस्त नहीं हो सकता है।

 

 

 

 

अप्सरा साधना से लाभ –

 

 

 

1- इस साधना से साधक का रूप चुंबकीय हो जाता है अन्य लोग उसकी तरफ खींचे हुए से चले आते है।

2- अप्सरा की साधना से जीवन क्लेश रहित होकर सुखी और शांतिदायक हो जाता है।

3- व्यक्तित्व का निखार होता है।

4- साधक की बात को लोग सुनने और मानने लगते है। अधिकारी बात मानने के लिए विवश होते है।

5- अप्सरा की साधना करने वाला व्यक्ति अभिनय से परिपूर्ण होता है। उसका कैरियर अभिनय के क्षेत्र में बनने की अधिक संभावना रहती है।

 

 

 

Note- अप्सरा साधना किसी योग्य विद्वान के सानिध्य में करें। इससे होने वाले शुभ अशुभ की जिम्मेदारी Pdf Books Hindi Team या लेखक की नहीं होगी। 

 

 

 

Note- हम कॉपीराइट का पूरा सम्मान करते हैं। इस वेबसाइट Pdf Books Hindi द्वारा दी जा रही बुक्स, नोवेल्स इंटरनेट से ली गयी है। अतः आपसे निवेदन है कि अगर किसी भी बुक्स, नावेल के अधिकार क्षेत्र से या अन्य किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करें। हम निश्चित ही उस बुक को हटा लेंगे। 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Apsara Sadhana Pdf Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें और फेसबुक पेज को लाइक भी करें, वहाँ आपको नयी बुक्स, नावेल, कॉमिक्स की जानकारी मिलती रहेगी।

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!