Advertisements

10 + Amish Tripathi All Books in Hindi / अमीष त्रिपाठी बुक्स Pdf Download

Advertisements

मित्रों इस पोस्ट में Amish Tripathi All Books in Hindi दी गयी है। आप नीचे की लिंक से अमीष त्रिपाठी बुक्स Pdf Free Download कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

Amish Tripathi All Books in Hindi अमीष त्रिपाठी बुक्स Pdf Free Download

 

 

 

यहां पर अमीष त्रिपाठी की बुक्स दी गयी हैं। आप नीचे की लिंक से आप Amish Tripathi Books in Hindi PDF Free Download कर सकते हैं।

 

 

1- रावण आर्यावर्त का शत्रु Pdf Download 

 

2- इक्ष्वाकु के वंशज Ikshvaku Ke Vanshaj By Amish Tripathi Pdf Free Download

 

3- सीता मिथिला की योद्धा हिंदी पीडीऍफ़ डाउनलोड 

 

 

 

रोज नए Hindi उपन्यास Pdf  और Hindi कहानी Pdf के लिए मेरे टेलीग्राम चॅनेल Pdf Books Hindi Telegram को जरूर ज्वाइन करें और मेरे फेसबुक पेज Pdf Books Hindi Facebook को ज्वाइन करें।

 

 

 

Amish Tripathi Ke Bare Mein अमीष त्रिपाठी के बारे में 

 

 

Advertisements
Amish Tripathi All Books in Hindi
Amish Tripathi All Books in Hindi
Advertisements

 

 

 

 

हम इस पोस्ट में आपको अमीष त्रिपाठी के बारे में बताने जा रहे हैं। अमीष त्रिपाठी भारतीय लेखक हैं। इस समय उनके उपन्यास इक्ष्वाकु के वंशज, सीता मिथिला की योद्धा बहुत पसंद किये जा रहे हैं।

 

 

 

अमीष त्रिपाठी का जन्म मुंबई में हुआ और उड़ीसा के राउरकेला में उनका पालन – पोषण हुआ। उन्होंने मुंबई के सेंट ज़ेवियर कालेज और कोलकाता इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट से पढ़ाई की है।

 

 

 

उन्होंने फाइनेंस सर्विस इंडस्ट्री में लगभग 14 वर्ष तक कार्य किया। Immortals of Meluha अमीष त्रिपाठी का पहला उपन्यास है। इसका प्रकाशन फरवरी 2010 में हुआ। उसके बाद उन्होंने बहुत सारी किताबें लिखीं और आज वे एक प्रसिद्ध उपन्यासकार हैं।

 

 

अमीष त्रिपाठी ने आई.आई.एम. कोलकाता से करने के पश्चात 14 वर्ष तक बैकिंग के क्षेत्र में फाइनेंसिंग का कार्य किया। उन्होंने कई बैंको में और इंश्योरेंश में नेशनल हेड का पद भार भी संभाला।

 

 

 

इन्होने अपनी पहली नौकरी 15000 रुपये में की थी। इसके बाद इन्होने अपनी पहली किताब का लेखन शुरू किया जो तीन वर्ष यानी कि 2010 में पहली किताब पूर्ण हुई। उसके बाद ही अमीष त्रिपाठी ने 2011 में नौकरी छोड़ दिया। अमीष ने अब तक 5 किताबो का लेखन किया है। जिनकी 4 मिलियन से ज्यादा प्रतिया बिक चुकी है।

 

 

 

इनकी कुल कीमत 120 करोड़ से ज्यादा की है। इनकी एक किताब ‘शिवा ट्रायोलॉजी’ भारतीय इतिहास में सबसे ज्यादा तेजी से बिकने वाली किताब है। इनकी किताबो का 19 भारतीय भाषाओ के साथ ही विदेशी भाषाओ में भी अनुवाद हुआ है। अमीष त्रिपाठी का नाम विख्यात फोर्व में भी प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में जुड़ गया है।

 

 

 

अमीष त्रिपाठी को कई सारे प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त हो चुके है। अमीष का एक महत्वपूर्ण स्वप्न है कि वह अपनी आधुनिक लेखनी के द्वारा आज के नौजवानो को भारतीय सभ्यता से परिचय करवाए। उन्हें 2015 में सबसे प्रतिष्ठित 100 लोगो में फोर्व इंटरनेशनल की तरफ से चुना गया है। अमीष त्रिपाठी का कहना है कि शिव जी की प्रेरणा से ही वह लेखन का कार्य आरंभ किए है।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Amish Tripathi All Books in Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

इसे भी पढ़ें —-> Five Point Someone in Hindi

 

इसे भी पढ़ें —->  काशी का अस्सी Pdf

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!