Advertisements

All God Mantra In Hindi Pdf / आल गॉड मंत्र इन हिंदी Pdf

Advertisements

नमस्कार मित्रों, इस पोस्ट में हम आपको All God Mantra In Hindi Pdf देने जा रहे हैं, आप नीचे की लिंक से All God Mantra In Hindi Pdf Download कर सकते हैं और आप यहां से नवनाथ मंत्र Pdf Download कर सकते हैं।

 

Advertisements

 

 

 

All God Mantra In Hindi Pdf / आल गॉड मंत्र इन हिंदी पीडीएफ

 

 

 

1-  शिव मंत्र इन हिंदी Pdf Download

 

2- Most powerful Mantras Pdf Download in Hindi

 

Advertisements
All God Mantra In Hindi Pdf
All God Mantra In Hindi Pdf
Advertisements

 

3- दुर्गा आव्हान मंत्र इन हिंदी Pdf Download

 

4-  आल मंत्र इन हिंदी Pdf Download

 

5-  गोरखनाथ शाबर मंत्र Pdf Download 

 

6-  महा मृत्युंजय मंत्र Pdf Download

 

7- Maa Durga Mantra Pdf Download

 

 

 

 

 

 

 

सिर्फ पढ़ने के लिए

 

 

 

 

कौशल्या जी ने फिर धीरज धारण करते हुए कहा – हे देवी! मिथिलेश्वरी! सुनिए, ज्ञान के भंडार जनक जी की प्रिया को कौन उपदेश दे सकता है।

 

 

 

 

चौपाई का अर्थ-

 

 

 

1- हे रानी! मौका मिलने पर आप राजा को अपनी ओर से जहां तक हो सके समझाकर कहियेगा कि लक्ष्मण को घर पर रख लिया जाय और भरत वन को जाय, यदि यह राय राजा के मन में ठीक लग जाय।

 

 

 

 

2- तो भली-भांति खूब विचारकर यत्न करे। मुझे भरत के लिए अत्यधिक सोच है। भरत के मन में दृढ प्रेम है। उनके घर रहने में कोई भलाई नहीं जान पड़ती है। यह डर लगता है कि उनके प्राणो को कही भय न हो जाय।

 

 

 

 

3- कौशल्या जी का स्वभाव देखकर और उत्तम वाणी को सुनकर सब रानियां करुण सागर में निमग्न हो गयी। आकाश से पुष्प वर्षा की झड़ी लग गयी और धन्य, धन्य की ध्वनि होने लगी, सिद्ध, योगी और मुनि स्नेह से शिथिल हो गए।

 

 

 

 

4- सारा रनिवास देखकर थकित (निस्तब्ध) हो गया, तब सुमित्रा जी ने धरज रखकर कहा – हे देवी! दो घड़ी रात बीत गयी है। यह सुनकर श्री राम जी की माता कौशल्या जी प्रेम पूर्वक उठी।

 

 

 

 

284- दोहा का अर्थ-

 

 

 

और प्रेम सहित सद्भाव से बोली – आप शीघ्र ही अपने डेरे पर पधारिये। हमारे तो अब ईश्वर ही गति है अथवा मिथिलेश्वर जनक जी सहायक है।

 

 

 

 

चौपाई का अर्थ-

 

 

 

1- कौशल्या जी के प्रेम को देखकर और उनके विनम्र वचन सुनकर जनक जी की प्रिय पत्नी ने उनके पवित्र चरण पकड़ लिए और कहा हे देवी! आप राजा दशरथ जी की रानी और श्री राम जी की माता है। आपकी ऐसी विनम्रता उचित ही है।

 

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट All God Mantra In Hindi Pdf आपको कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में जरूर बतायें और इस तरह की पोस्ट के लिये इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी करें।

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!